AUS v NZ : ईश सोढ़ी की स्पिन में फंसी टीम ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड से पहला टी-20 गंवाया

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 03:33 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जा रहा पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच 53 रनों से जीत लिया है। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड टीम ने 20 ओवरों में 184 रन बनाए। जवाब में खेलने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने शुरूआती ओवरों में ही झटके दे दिए। ऑस्ट्रेलिया की टीम जब झटकों से उभर रही थी तो सोढ़ी ने स्पिन का कमाल दिखाते हुए चार बल्लेबाजों के विकेट निकाल लिए।

हालांकि मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड की शुरूआत भी बेहद खराब रही थी। ओपनर मार्टिन गुप्टिल शून्य तो टिम सेफर्ट मात्र 1 रन बनाकर चलते बने। कप्तान केन विलियमसन ने मात्र 12 रन बनाए। मध्यक्रम बल्लेबाज कॉनवे ने एक छोर संभालकर ताबड़तोड़ शॉट लगाने शुरू कर दिए। कॉनवे ने 59 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 99 रन बनाए और टीम का स्कोर 184 रन तक ले गए।


ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाज डेनियल सेम्स ने 40 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं, झाय रिचर्डसन ने 31 रन पर 2 तो स्टोइनिस ने 17 रन पर एक विकेट हासिल किया। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत भी खराब रही। कप्तान एरोन फिंच मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन चलते बने। पहला मैच खेल रहे जोश फिलिप्स भी 2 ही रन बना पाए। वहीं, आईपीएल ऑक्शान में 14.25 करोड़ में बिके मैक्सवेल मात्र 1 रन बनाकर साउदीकी गेंद पर नीशम को कैच थमा बैठे।


ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय मात्र 19 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे में मिशेल मार्श ने जिम्मेदारी लेते हुए 33 गेंदों पर 45 रन बनाए लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों का सहयोग न मिलने के कारण वह कुल योग का पीछा नहीं कर पाए। एश्टन एगर ने 13 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए। झाए रिचर्डसन ने 11  तो एडम जंपा ने 13 रन बनाए।

Content Writer

Jasmeet