16 साल का तूफान : नसीम शाह ने फेंकी 147 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदें

11/22/2019 4:16:01 PM

नई दिल्ली : पाकिस्तान की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डैब्यू कर रहे नसीम शाह की इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें मैच शुरू होने से पहले टैस्ट कैप मिलने पर वह भावुक होते हुए नजर आ रहे हैं। 16 साल के नसीम की कुछ दिनों पहले ही मां की मृत्यु हो गई थी। ऐसे में उनके प्रदर्शन पर सबकी नजरें बनी हुई हैं। वैसे भी कुछ दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी उनकी परफार्मेंस को सराह चुके हैं। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था कि पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी का भविष्य हो सकते हैं।

बहरहाल, नसीम ने ऑस्टे्रलिया के खिलाफ डैब्यू मैच में दर्शकों को सबसे ज्यादा प्रभावित अपनी तेज गेंदबाजी से किया। नसीम को भले ही कोई विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने कई बार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को छकाया। नसीम की गेंदबाजी की खास बात यह रही कि उन्होंने कई बार गेंद 147 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से भी तेज फेंकी। नसीम ने तेज गति से गेंद फेंकना पहली ही ओवर में शु रू कर दिया था। उनके डैब्यू ओवर की दूसरी गेंद की स्पीड 147 किमी प्रतिघंटे से भी ज्यादा की रफ्तार से नापी गई थी।

देखें वीडियो-

नसीब ने अपने पहले ओवर में 145.3, 147.6, 143.9, 144.4, 147 और 147.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालीं।

इंगलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ने भी सराहा
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने नसीम शाह की गेंदबाजी को लेकर ट्विट किया। उन्होंने लिखा- पहला ओवर उनके टेस्ट करियर का.. लेकिन पहले से ही आप देख सकते हैं कि नसीम शाह एक सुपरस्टार बनने जा रहे हैं! 16 साल के इस गेंदबाज ने शानदार एक्शन के साथ 147 किलोमीटर की गति निकाली। देखें ट्विट-

बता दें कि पाकिस्तान की टीम ऑस्टे्रलिया के खिलाफ गाबा के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में दबाव में आती हुई दिख रही है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 240 रन बनाए थे। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी दिन का खेल समाप्त होने तक सिर्फ एक विकेट खोकर 312 रन बना लिए हैं। डेविड वार्नर नाबाद 151 तो लाबुचांगे 55 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं,जो बन्र्स ने महत्वपूर्ण 97 रनों का योगदान दिया। 


Jasmeet

Related News