AUS vs BAN, CWC 23 : लय बरकरार रखने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया, पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित 11 देखें

punjabkesari.in Friday, Nov 10, 2023 - 07:07 PM (IST)

पुणे : ऑस्ट्रेलिया शनिवार को होने वाले बंगलादेश के खिलाफ नॉकआउट चरण के आखिरी मुकाबले में अपनी लय बरकरार रखने के लिए उतरेगा। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप में लगातार छह मैच जीते हैं और अगले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले कड़े सेमीफाइनल से पहले वह लगातार सातवां मुकाबला जीतना चाहेगा। 

जानकारों के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया बंगलादेश के खिलाफ आसानी से जीत हासिल कर लेगा। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड अफगानिस्तान के खिलाफ पिछली शुरुआत में चूक गए थे वे इस मुकाबले में बड़े स्कोर के लिए उत्सुक होंगे। फॉर्म में चल रहे स्पिनर एडम जम्पा के पास टूर्नामेंट में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने बनने का अवसर होगा। 

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल जबरदस्त फॉर्म में हैं और मुंबई में अफगानिस्तान के खिलाफ उनके अछ्वुत दोहरे शतक ने ही दिखाया कि वह गाने पर कितना प्रभाव डाल सकते हैं। वहीं बंगलादेश आठ में छह मैच हार कर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है वह इस मुकाबले में जीत के साथ 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए क्वालीफिकेशन सुनिश्चित करने के करीब पहुंच सकता है। हालांकि यह उसके लिए आसान नहीं होगा। 

कप्तान शाकिब अल हसन उंगली की समस्या के कारण टीम से बाहर हो गए हैं और कार्यवाहक कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो जैसे खिलाड़यिों को उनकी अनुपस्थिति में आगे बढ़ना होगा। ऐसे में बंगलादेश की युवा टीम का मार्गदर्शन करने के लिए आवश्यक नेतृत्व और दिशा प्रदान करना लिटन दास पर निर्भर होगा। दास का विश्व कप अभियान अब तक अपेक्षाकृत शांत रहा है और उन्होंने 31 की औसत से केवल 248 रन बनाए हैं और वह ऑस्ट्रेलिया जैसी की शक्तिशाली टीम के खिलाफ बड़े स्कोर के साथ समापन करने के लिए उत्सुक होंगे। 

हेड टू हेड (वनडे में) 

कुल मैच - 21
ऑस्ट्रेलिया - 19 जीत
बांग्लादेश - एक जीत
नोरिजल्ट - एक 

हेड टू हेड (विश्व कप में) 

कुल मैच - 4
ऑस्ट्रेलिया - 3 जीत
बांग्लादेश - शून्य
नोरिजल्ट - एक 

पिच रिपोर्ट 

पुणे के एमसीए मैदान पर बल्लेबाज आसानी से रन बनाएंगे और टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी चुन सकती है। यहां पिछले 5 मैचों में पहली पारी का औसत कुल योग 304 रन है।

मौसम 

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश मैच में बारिश खलल नहीं डालेगी। तापमान 26 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा और प्रशंसक बिना किसी रुकावट के खेल की उम्मीद कर सकते हैं। 

ये भी जानें 

2023 में वनडे में तस्कीन अहमद का पावरप्ले (1-10 ओवर) में औसत 23.9 और डेथ ओवरों में 15.9 है। 
एडम जम्पा इस विश्व कप में मध्य ओवरों (11-40 ओवर) में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं जिन्होंने 8 मैचों में 15 विकेट लिए हैं। 

संभावित प्लेइंग 11 

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिच मार्श स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान)/कैमरून ग्रीन, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड/सीन एबॉट

बांग्लादेश : तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, महमुदुल्लाह, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महेदी हसन, मेहदी हसन मिराज, तंजीम हसन शाकिब, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम

Content Writer

Sanjeev