जसप्रीत बुमराह का क्या खराब दौर शुरू है, सवाल पर केएल राहुल ने दिया यह जवाब

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 08:17 PM (IST)

सिडनी : भारत के उप कप्तान लोकेश राहुल ने जूझ रहे अपने गेंदबाजों का पूरा समर्थन करते हुए कहा कि जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी ने अभी तक परिस्थितियों के अनुकूल ढलने में कठिनाईयों का सामना किया है और यह हैरानी वाली बात नहीं है कि बल्लेबाजों के मुफीद आस्ट्रेलियाई ट्रैक पर विकेट मुश्किल ही रहेगा। यह पूछने पर क्या यह बुमराह के लिए यह खराब दौर है क्योंकि साल के शुरू में भी वह न्यूजीलैंड में जूझते नजर आए थे, राहुल ने कहा कि यह तेज गेंदबाज शानदार वापसी करेगा।

उन्होंने कहा- हम सभी जानते हैं कि जसप्रीत मैदान पर बहुत ही उग्र और प्रतिस्पर्धी है। वह इस टीम के लिए काफी अहम है, हम जसप्रीत की अहमियत जानते हैं। यह समय की बात है कि एक चैम्पियन खिलाड़ी वापसी करे और हमारे लिए विकेट चटकाए।

राहुल ने कहा- मैं इस बात से सहमत नहीं हूं जब आप कहते हो कि वे जूझ रहे हैं। यहां अलग तरह के हालात हैं, अलग प्रारूप है। यह हमारे लिए सीखने की चीज ‘लर्निंग कर्व’ है कि हम सोचें कि जब इस तरह के अच्छे बल्लेबाजी विकेट पर खेलें तो कैसे बेहतर करें। सफेद गेंद क्रिकेट में विकेट हासिल करना अहम होता है तभी आप रन गति पर लगाम कस सकते हो। 

राहुल ने कहा- हमें विकेट हासिल करने का अपना मंत्र ढूंढना होगा और बल्लेबाजी इकाई को सोचना होगा कि 30-40 रन की भागीदारी को कैसे बढ़ाना होगा। राहुल ने कहा कि वह आस्ट्रेलियाई गेंदबाज परिस्थितियों के वाकिफ होने के कारण अच्छा कर सके। उन्होंने कहा- हम तेजी से हालात के अनुसार नहीं ढले। हमारे गेंदबाजी ग्रुप के लिए यह सीखने की चीज है कि वे तेजी से परिस्थितियों के अनुसार ढले।

Jasmeet