AUS vs IND : जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने बनाए बड़े रिकॉर्ड, मैकग्रा ने कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 01:05 PM (IST)

एडिलेड : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और पैट कमिंस दोनों ने एडिलेड टेस्ट में भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर व्यक्तिगत रिकॉर्ड बनाए हैं। हेजलवुड जहां टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे करने में सफल रहे तो वहीं, पैट कमिंस ने 150 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए। भारतीय टीम 36 ही रन बना सकी। नंबर 11 बल्लेबाज मोहम्मद शमी चोट लगने के कारण बल्लेबाजी नहीं कर पाए। 

यह भारतीय टीम के टेस्ट इतिहास का सबसे कम कुल स्कोर है। बहरहाल, हेजलवुड ने 8 रन देकर पांच विकेट लिए। उन्होंने अश्विन का विकेट लेकर अपने करियर के 200 विकेट पूरे किए। वहीं, कमिंस जिन्होंने 21 रन देकर चार विकेट लिए थे, विराट कोहली का विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए। 

हेजलवुड ने भारतीय पारी को सिमेटने के बाद कहा- हर मैच में 20 विकेट लेना और बाहर जाना अच्छा है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा जिन्होंने छह साल पहले 17 दिसंबर 2014 को हेजलवुड को बैगी ग्रीन कैप सौंपी थी, ने कहा- वह एक गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। यह देखना अच्छा है। सिर्फ इतना ही नहीं। एक बुद्धिमान तेज गेंदबाज। लेकिन उनकी निरंतरता, गति, उछाल और नियंत्रण बेहतरीन रहा है। 

मयंक अग्रवाल के विकेट के बारे में बात करते हुए मैक्ग्रा ने कहा- यह हेजलवुड की पहली गेंद थी (पारी की)। उन्होंने हर गेंद को ठीक उसी जगह पर रखा, जहां वह चाहते थे। यह तेज गेंदबाज के लिए अच्छी बात है। मैकग्रा ने कहा कि 6 फीट 4 इंच लम्बे हेजलवुड को अपने लंबे कद के कारण अतिरिक्त उछाल मिलता है जो उसे मदद करता है। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि उन्होंने जो गेंदबाजी की, उससे बल्लेबाजों को आत्मसमर्पण के लिए मजबूर होना पड़ा।

Jasmeet