AUS vs SL : लेट गेंदबाजी करने के पीछे क्या कारण था ? Adam Zampa ने बताई वजह

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2023 - 10:10 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आखिरकार विश्व कप की पहली जीत हासिल कर ली। लखनऊ के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। श्रीलंकाई टीम पहले खेलते हुए 209 रन ही बना पाई थी। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा (Adam Zampa) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए थे। जंपा के इन झटकों के कारण श्रीलंकाई टीम बड़े स्कोर तक पहुंच नहीं पाई थी। अपने प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने जंपा ने अपनी पीठ दर्द पर भी बात की। 

 


जंपा बोले- ईमानदारी से कहूं तो मैं अच्छा महसूस नहीं कर रहा था क्योंकि मेरी पीठ में थोड़ी ऐंठन थी। मैं पिछले कुछ दिनों से इसी के साथ खेल रहा था। आज मुझे बेहतर महसूस हुआ, आज मैंने बेहतर गेंदबाजी की। वहीं, देर से गेंद थामने पर जंपा ने कहा कि यह कप्तान का फैसला था। श्रीलंका के पास बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और वैसे भी शुरूआत में मैं पीठ में ऐंठन महसूस कर रहा था। 

 


वहीं, जंपा ने अपने प्रदर्शन पर कहा कि व्यक्तिगत रूप से आखिरी गेम में मुझे लगा कि मैं और बेहतर कर सकता था। इस टीम में मेरा काम मध्यक्रम में विकेट लेना है। आखिरी गेम में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जिससे डेथ गेंदबाजों पर दबाव बन गया था  लेकिन आज मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं। आज जीतकर अच्छा लग रहा है।

 


जंपा ने कहा कि हमें खेल में आने में थोड़ा समय लगा, बस विकेट लेने का रवैया जारी रखना है, अगर मैं कुछ रन बना भी दूं तो कोई बात नहीं। वहीं, आगे की योजनाओं पर उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि जीतना इतना आसान हो, हमें अगले मैच में बेंगलुरु में पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा मुकाबला खेलना है। यह कठिन होने वाला है।
 

Content Writer

Jasmeet