AUS vs WI : जेसन होल्डर गरजे- हमारे इस गेंदबाज से बचकर रहे ऑस्ट्रेलियाई

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 07:03 PM (IST)

पर्थ : वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर का कहना है कि कैरेबियाई गेंदबाजों को आगामी टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रोकने के लिए मेहनत करनी होगी। विंडीज टीम ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने आई है। विंडीज 25 वर्षों से ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट नहीं जीता है। ऐसे में होल्डर ने पर्थ में होने वाले पहले टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपने गेंदबाज जोसेफ अल्जारी से बचने की चेतावनी भी दी है।


होल्डर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर हराने के लिए कैरेबियाई गेंदबाजों को मौके का फायदा उठाना होगा और अनुभवी बैगी ग्रीन बल्लेबाजों को शुरुआत से ही रोकना होगा। होल्डर ने कहा- लोग कैरी और बाऊंस देखकर रोमांचित हो जाते हैं, लेकिन विकेट लेने के लिए आपको अभी भी एक अच्छी लेंथ ढूंढनी होगी। मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों को सुनिश्चित करना चाहिए कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़े। हमें अभी परिस्थितियों का जल्द आकलन करना होगा।

 

 

होल्डर ने इस दौरान तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की तारीफ की। उन्होंने कहा- वह शांत और तेजतर्रार गेंदबाज है जो 90 मील प्रति घंटे (145 किलोमीटर प्रति घंटे) से अधिक की गति से गेंद फेंकता है। 2016 में अपने पदार्पण के बाद से एक खिलाड़ी के रूप में अधिक जिम्मेदार हुआ है। या कहें एक शर्मीला लड़का एक ताकत के रूप में सामने आया है। उसके पास गति है आक्रामण है। उस पर बढ़ी जिम्मेदारी होगी। 

 

बता दें कि कैरेबियाई टीम ने मैच से पहले जोसफ का 26वां जन्मदिन मनाया था। इस दौरान होल्डर ने कहा- मैं वास्तव में काफी हैरान था कि वह 26 साल का है। हमने हाल ही में दौरे पर उसका जन्मदिन मनाया। वह स्पष्ट रूप से काफी विकसित हो गया है क्योंकि वह बहुत अंतर्मुखी था, और ड्रेसिंग रूम में ज्यादा कुछ नहीं कहता था। वह अपने साथियों के साथ काफी सहज है, जब सभी प्रारूपों के क्रिकेट की बात आती है तो वह अधिक अनुभवी प्रचारकों में से एक है।

 

 

Content Writer

Jasmeet