AUS vs WI : काइल मेयर्स ने मारा 105 मीटर लम्बा छक्का, देखें वीडियो

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 03:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कई बल्लेबाज टाइमिंग, तकनीक और शक्ति से ऐसे शॉट्स खेल जाते हैं और देखते ही देखते लोकप्रिय हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ काइल मेयर्स ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल में कैमरन ग्रीन को बैकफुट पंच के साथ किया जब उन्होंने 105 मीटर का विशाल छक्का मारा। शॉट इतना शानदार था कि हर कोई इसे देखता रह गया और इसका वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला खेल रहा है। टॉस जीतने के बाद मेजबान टीम ने खेल की परिस्थितियों को अनुकूलित करने के इरादे से पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो गति और उछाल के लिए सहायक होती हैं। वेस्टइंडीज ने पारी की शुरुआत में जॉनसन चार्ल्स का विकेट गंवा दिया जबकि दूसरे छोर पर काइल मेयर्स थे जिन्होंने कार्यभार अच्छे से संभाला। उन्होंने अपनी पारी में मिशेल स्टार्क की गेंद पर एक प्रभावशाली कवर ड्राइव खेला लेकिन कैमरन ग्रीन के खिलाफ बैकफुट पर उनका छक्का सबसे शानदार क्षण था। 

पारी का चौथा ओवर फेंकते हुए कैमरून ग्रीन ने ऑफ के बाहर एक शॉर्ट गेंद फेंकी। मेयर्स ने अपना वजन बैकफुट पर स्थानांतरित किया और गेंद को हिट किया। समय और हवा के बल से गेंद छक्के के लिए गई और यह छक्का भी छोटा नहीं बल्कि 105 मीटर का था। मेयर्स द्वारा स्टैंड के दूसरे स्तर पर गेंद को मारने का यह शॉर्ट दर्शकों को स्पष्ट रूप से प्रभावित कर गया। हालांकि मेयर्स बड़ी पारी नहीं खेल पाए और पैट कमिंस की गेंद पर 39 रन पर आउट हो गए। लेकिन उनके इस शॉट की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। 

गौर हो कि मेयर्स ने 13 टेस्ट, 13 वनडे और 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए क्रमशः 817, 481 और 324 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में अभी तक 2 शतक एक दोहरा शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। वनडे में मेयर्स के नाम 2 शतक और एक अर्धशतक हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 73 से हाइएस्ट स्कोर के साथ 2 अर्धशतक लगाए हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News