ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 की घोषणा की

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2022 - 04:29 PM (IST)

लाहौर : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को टीम में जगह नहीं मिली है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये टेस्ट मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में सोमवार 21 मार्च से खेला जाएगा। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम को कराची जैसी ही पिच की उम्मीद है और ऐसे में तेज गेंदबाज एक बार फिर 28 वर्षीय लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन के कारण टीम में जगह बनाने से चूक गए जो निर्णायक टेस्ट में नाथन लियोन के साथ होंगे। हेजलवुड केवल रावलपिंडी में पहला टेस्ट खेले थे जहां वह दोनों पारियों में विकेट नहीं ले सके। हेजलवुड के अलावा दुनिया के 10वें नंबर के टेस्ट गेंदबाज एशेज के हीरो स्कॉट बोलैंड और बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को भी नजरअंदाज किया गया है। 

कप्तान पैट कमिंस के हवाले से कहा गया है कि हम वास्तव में खुश थे कि सभी 11 खिलाड़ी पिछले टेस्ट में कैसे गए। सभी ने अच्छी तरह से खेला है। हमने उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त दो दिन दिए कि हर कोई अच्छा आए। लेकिन कोई चोट की चिंता नहीं है; हर कोई तरोताजा है, इसलिए हम एकादश में आश्वस्त हैं। केवल दो तेज गेंदबाज हैं, मुझे लगता है कि रिवर्स स्विंग एक बड़ा कारक होने जा रहा है और स्टार्सी (मिशेल स्टार्क) ने जिस तरह से पिछला गेम खेला वह शानदार था। 

उन्होंने कहा कि जोशी (हेज़लवुड) यहां तक ​​​​कि स्कॉटी बोलैंड जैसे किसी को छोड़ना हमेशा कठिन होता है। लेकिन स्टार्सी बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में वर्ग और अंतर लाता है, थोड़ी अधिक हवा की गति से हमें लगता है कि यह 20 विकेट लेने का सबसे अच्छा मौका है। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान गद्दाफी स्टेडियम में कराची के समान पिच की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस पर बहुत अधिक घास नहीं है। मुझे लगता है कि इस पर पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) में भी काफी ट्रैफिक था। यह कठिन लगता है, लेकिन मैं इसे दूसरे से बहुत अलग नहीं देख सकता। हमें लगता है कि जरूरत पड़ने पर हमने सभी बेस को कवर कर लिया है, चाहे वह रिवर्स स्विंग हो या खेल में बाद में स्विंग। 

श्रृंखला के शुरुआती दो टेस्ट ड्रा हो गए हैं जिसका अर्थ है कि लाहौर में जीत ऑस्ट्रेलिया की उपमहाद्वीप पर पहली टेस्ट श्रृंखला जीत पर मुहर लगा सकती है क्योंकि उन्होंने 2011 में श्रीलंका को 1-0 से हराया था। 

ऑस्ट्रेलिया इलेवन : डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्वेपसन, नाथन लियोन। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News