ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के लिए फाइनल टीम की घोषणा की, मैकगर्क और शॉर्ट को किया शामिल

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 12:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी टीम को अंतिम रूप दिया है जिसमें 15 खिलाड़ियों के समूह और यात्रा करने वाले रिजर्व की पुष्टि की गई है। अपनी प्रारंभिक सूची से खेलने वाले दल के लिए अपरिवर्तित समूह का चयन करते हुए जेक फ्रेजर-मैकगर्क और मैट शॉर्ट रिजर्व के रूप में टीम के साथ रहेंगे। इसका मतलब है कि वेस्टइंडीज और यूएसए में चार सप्ताह के टूर्नामेंट के लिए स्टीव स्मिथ और जेसन बेहरेनडॉर्फ और तनवीर संघा जैसे खिलाड़ियों के लिए अभी भी कोई जगह नहीं है। 

मिशेल मार्श को कप्तानी के साथ टी20 विश्व कप 2024 के लिए एक मई को टीम की पुष्टि गई थी। बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को 2022 में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पिछले टी20 विश्व कप के बाद से कोई टी20आई नहीं खेलने के बावजूद टीम में वापस बुलाया गया है जबकि मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड और कैमरन ग्रीन ग्लेन मैक्सवेल के साथ ऑलराउंडर विकल्प के रूप में अंतिम टीम में शामिल हुए हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और कर्मचारी चरणों में वेस्टइंडीज पहुंचेंगे जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने वालों को समूह में शामिल होने से पहले घर पर समय दिया जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा कि फ्रेजर-मैकगर्क और शॉर्ट ने चयन के लिए टीम में हैं और टूर्नामेंट के दौरान टीम के सदस्यों के चोटिल होने पर पर्याप्त से बेहतर कवर प्रदान करते हैं। 

बेली ने कहा, 'जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता है, मैचों के बीच कम समय के अंतराल के कारण चोट लगने की स्थिति में खिलाड़ियों को कम समय में टीम में शामिल करना चुनौतीपूर्ण हो जाता है। मैट टीम को एक ऑल-राउंड कौशल विकल्प प्रदान करता है जबकि जेक आगे बल्लेबाजी कवर प्रदान करता है। दोनों खिलाड़ियों में शानदार प्रतिभा है जो जरूरत पड़ने पर टीम में शामिल हो सकते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो भी उनका अनुभव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके विकास के लिए मूल्यवान साबित होगा।' 

ऑस्ट्रेलिया 5 जून को बारबाडोस में ओमान के खिलाफ टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा। इसके बाद ग्रुप बी में इंग्लैंड, नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ़ मैच खेलेगा। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा 

यात्रा करने वाले रिजर्व खिलाड़ी : जेक फ्रेजर-मैकगर्क, मैट शॉर्ट। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News