ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 के लिए खतरनाक स्पिनर को की कॉल, ग्रीन की लेगा जगह

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2020 - 12:29 PM (IST)

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने भारत के खिलाफ पिछले दो मैचों के लिए ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को अपने टी 20 अंतरराष्ट्रीय टीम में ले लिया है। वह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन की जगह आएंगे। लियोन की नियुक्ति कइयों को हैरान कर रही है क्योंकि वह टी-20 विशेषज्ञ नहीं माने जाते। उन्होंने इस प्रारूप में केवल 2 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जो 2018 में सामने आए थे।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं चोटिल

व्हाइट-बॉल टीम में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रबंधान जूझता नजर आ रहा है क्योंकि ज्यादा प्लेयर जख्मी हैं। स्पिनर एश्टन अगर, बल्लेबाज डेविड वार्नर जख्मी हैं। वहीं, तेज गेंदबाज पैट कमिंस को पहले ही टी 20 श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस पहले ही चोट से जूझ रहे हैं। स्टार्क पिछले सप्ताह तीसरा वनडे नहीं खेल पाए थे। अब ऑस्टे्रलियाई प्रबंधन ने लियोन, स्वेपसन और बल्लेबाज डी आर्सी शॉर्ट को टीम में शामिल किया है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

फिंच के भी कूल्हे पर चोट लगी


ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ कैनबरा के मैदान पर खेला गया पहला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच 11 रनों से गंवा दिया था। मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के स्पिनरों एडम जम्पा और मिशेल स्वेपसन ने अच्छी गेंदबाजी की थी। लेकिन मैच के दौरान ही टीम कप्तान आरोन फिंच कूल्हे की चोट को लेकर परेशान नजर आए। फिंच की स्कैन के परिणाम अभी आना बाकी है।

Jasmeet