ऑस्ट्रेलिया ने किया पाकिस्तान को क्लीन स्वीप, 5-0 से जीती वनडे सीरीज

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 11:09 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया ने यूएई में खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज में पाकिस्तान का 5-0 सुपड़ा साफ कर दिया। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आ​खिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 20 रन से हरा दिया। मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया।


दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने 7 विकेट के नुकसान पर 328 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसका पीछा करते हुए पाक 7 विकेट पर सिर्फ 307 रन ही बना सकी। प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ख्वाजा ने 111 गेंदो पर 10 चौकों की मदद से 98 रन बनाए। प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मैक्सवेल को मिला। पाकिस्तान की ओर से उस्मान शिनवारी ने चार और जुनैद खान ने तीन विकेट लिए। 


लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम 50 ओवर में सात विकेट खोकर केवल 307 रन बना पाई। शीर्ष क्रम बल्लेबाज हैरिस सोहेल ने शानदार शतक जड़ा। सोहेल ने 129 गेंदो पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 130 रन बनाए। साथ ही शान मसूद और इमाद वसीम ने अर्धशतक जड़े। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरेन्डॉर्फ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं केन रिचर्डसन, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा को एक-एक सफलता मिली।

neel