सेमीफाइनल से पहले कप्तान Pat Cummins काे हुआ सिरदर्द, माना- प्लेइंग 11 चुनना होगा मुश्किल

punjabkesari.in Saturday, Nov 11, 2023 - 08:08 PM (IST)

पुणे : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने शनिवार को स्वीकार किया कि अधिकतर खिलाड़ियों के फॉर्म में लौटने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले विश्व कप सेमीफाइनल से पहले उनकी टीम को चयन को लेकर अच्छा सरदर्द होगा। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप में अपने पहले 2 मैच गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद उसने लगातार 7 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना 16 नवंबर को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका से होगा। ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में नाबाद 201 रन बनाए थे, जबकि शनिवार को यहां मिशेल मार्श ने नाबाद 177 रन बनाकर अपनी टीम को बांग्लादेश पर 8 विकेट से जीत दिलाई। 

 

 

 

कमिंस ने मैच के बाद कहा कि यह विकेट बहुत अच्छा था और हम जानते थे कि यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। विश्व कप में हमारे सभी 15 खिलाड़ी खेल चुके हैं। अब हम कोलकाता जाएंगे और अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन करेंगे और हो सकता है कि वहां हमें चयन को लेकर माथापच्ची करनी पड़े। उन्होंने कहा कि उसने (मार्श) शानदार बल्लेबाजी की तथा अपनी पारी की लय बनाए रखी। लगातार सात मैच जीतना और 300 से अधिक रन का लक्ष्य हासिल करना वास्तव में विशेष है।

 

 

मार्श ने कहा कि गेंदबाजी में रन लुटाने के बाद उन्हें विश्वास नहीं था कि वह मैन ऑफ द मैच बनेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा कम ही होता है कि चार ओवर में लगभग 50 रन देने के बाद आपको मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिले लेकिन मैं टीम के लिए अधिक से अधिक योगदान देना चाहता हूं। ट्रेविस हेड की वापसी हो गई है और ऐसे में मेरे लिए नंबर तीन पर खेलने के लिए खुद को तैयार रखना महत्वपूर्ण है। वहीं, बांग्लादेश के कार्यवाहक कप्तान नजमुल हसन शांटो ने कहा कि हमारा प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इस टूर्नामेंट में हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए। अब हम इस पर ध्यान देंगे कि हम इससे बेहतर कैसे बन सकते हैं।

 

 

मैच की डिटेल
बांग्लादेश को तंजीद हसन और लिटन दास ने अच्छी शुरूआत दी थी। दोनों ने 36-36 रन बनाए। इसके बाद कप्तान शान्तो ने 57 गेंदों पर 45 तो तौहीद ने 79 गेंदों पर 74 रन बनाए। बांग्लादेश के मध्यक्रम में महमुदुल्लाह 32, मुशफिकुर रहीम 21 और मेहंदी हसन मिराज 29 रन बनाकर आऊट हुए और स्कोर 306 तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सीन एबॉट ने 61 रन देकर 2, एडम जंपा ने 32 रन देकर 2 तो स्टोइनिस ने 45 रन देकर 1 विकेट लिया। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे ओवर में ट्रेविस हेड (10) का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद डेविड वॉर्नर 53 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन मिशेल मार्श ने 132 गेंदों पर 17 चौके और 9 छक्कों की मदद से 177 तो स्टीव स्मिथ ने 64 गेंदों पर 63 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद और मुशफिकुर रहमान को 1-1 विकेट मिला।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बांग्लादेश :
तंजीद हसन, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमुदुल्लाह, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान।
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

Content Writer

Jasmeet