ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्टार प्लेयर हो सकता है वनडे सीरीज से बाहर

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 11:52 AM (IST)

मैनचेस्टर : इंगलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का हिस्सा लेना संदेह से भरा होता जा रहा है। बीते दिनों इंगलैंड के खिलाफ पहले वनडे से पहले स्मिथ के सिर पर प्रैक्टिस सेशन के दौरान गेंद लग गई थी। अब खबर आ रही है कि उन्हें कुछ और टेस्ट करवाने पड़ेंगे। जब तक इनकी रिपोर्ट नहीं आ जाती वह सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि अगर रिपोर्ट नॉर्मल आई तो स्मिथ दूसरे वनडे में उतर सकते हैं लेकिन ऐसा होता फिलहाल संभव नहीं दिख रहा है। 


समझा जाता है कि 31 साल के विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज को एहतियात के तौर पर पीछे हटा लिया गया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि स्मिथ शनिवार दोपहर को दूसरे वनडे के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में कोई भी निर्णय लेने से पहले शनिवार को एक और आकलन करेंगे। पिछले साल एशेज के दौरान भी लॉड्र्स के दौरान में जोफ्रा आर्चर का एक बाउंसर स्मिथ के सिर पर लगा था। इस वजह से वह अगला टेस्ट खेल नहीं पाए थे। 


उधर, बाएं हाथ के सीमर मिचेल स्टार्क की भी कमर दर्द के कारण दूसरे मैच में उपलब्धता संदेह पर आ गई है। उन्होंने मैदान पर फिसलने के बावजूद पहले वनडे में अपने कोटे के 10 ओवर किए थे। उनका आकलन भी अगले 24 घंटों में किया जाएगा। जोश हेजलवुड ने कहा- वह थोड़ा बहुत परेशान है, लेकिन हम देखेंगे कि वह कैसे खींचता है।

Jasmeet