लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलिया को मिला कप्तान मेघ लेनिंग का सहारा, श्रीलंका से 5 विकेट से जीती टीम

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 04:30 PM (IST)

नई दिल्ली : आईसीसी वुमंस क्रिकेट विश्व कप के दौरान श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में ऑस्टे्रलियाई कप्तान मेघ लेनिंग और रेचल हेंस की 60 रनों की पारी की बदौलत 5 विकेट से जीत हासिल कर ली। टॉस जीतने के बाद पर्थ की पिच पर श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। उनकी शुरुआत खराब रही। हसीना परेरा शून्य पर ही पवेलियन लौट गई। 

कप्तान चमारी और उमेशा ने इसके बाद टीम स्कोर को आगे बढ़ाया। अट्टापट्टू ने 38 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 50, उमेशा ने 20 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 20, संजीवनी ने 31 गेंदों पर 25 रन बनाकर स्कोर 122 रन तक पहुंचाया।

जवाब में खेलने उतरी ऑस्टे्रलिया टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। एलिसा हेली 0, बैथ मूनी 6 तो एश्लिे गार्डनर 2 रन पर आऊट हो गई। इसके बाद कप्तान मेघ लेनिंग ने मोर्चा संभाला। उन्होंने 44 गेंदों पर 41 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। रेचल हेंस ने भी 47 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाए।

मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेघ लेनिंग ने कहा- ऐसी परिस्थितियों में जीत हासिल करना अच्छा लगता है। मैं जब वहां गई थी तो स्कोर 10-3 था। हमें पार्टनरशिप की जरूरत थी। हम खुदकिस्मत रहे कि हमें 120 रन ही बनाने थे। अगर लक्ष्य बढ़ा होता तो मुश्किल आ सकती थी।


वहीं, श्रीलंकाई कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने कहा- मैंने अपनी नैचुरल गेम खेलना जारी रखा। मैं 12वें ओवर में आऊट हुई जबकि मुझे तीन चार ओवर और खेलने चाहिए थे। लेकिन अच्छी बात यह रही कि हम ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ आखिरी ओवर में संघर्ष करते हारे। हम वापसी करेंगी।

Jasmeet