स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को किया शर्मसार, सरकार ने कप्तानी से हटाने को कहा

punjabkesari.in Sunday, Mar 25, 2018 - 01:22 PM (IST)

नई दिल्ली: ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन न्यूलैंड्स में हुई बॉल टैंपरिंग की घटना ने सभी को हैरत में डाल दिया है और इसके कारण कप्तान स्टीव स्मिथ का भविष्य भी खतरे में पड़ गया है। ऑस्ट्रेलिया के पीएम मैल्कम टर्नबुल ने बॉल टेंपरिंग मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुआ कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तुरंत स्मिथ को कप्तानी से बर्खास्त करे।


                            मैल्कम टर्नबुल

ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री ने क्या कहा-
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने इस घटना को चौंकाने वाला और निराशाजनक बताया। टर्नबुल ने कहा, "हम सभी सुबह-सुबह दक्षिण अफ्रीका की खबरों से निराश हुए। यह पूरी तरह से विश्वास से परे लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम धोखाधड़ी में शामिल थी। उन्होंने कहा, "यह पूरे देश के लिए लिए शर्मिंदा करने वाली घटना है। यह गलत है और मैं जल्द ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा निर्णायक कार्रवाई करने की आशा करता हूं।"

स्मिथ ने मानी थी गल्ती
बता दें कि बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया। इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान स्मिथ ने भी बॉल टेंपरिंग की बात मान ली। उन्होंने कहा, "हमने इसके बारे में बात की और सोचा था कि इससे हमें लाभ होगा, नेतृत्व इसके बारे में जानता था। मुझे इस पर बिल्कुल भी गर्व नहीं है।" उन्होंने कहा, "कोच इसमें शामिल नहीं हैं, मेरी कप्तानी में यह दोबारा नहीं होगा।"

 

Punjab Kesari