दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्थगित टेस्ट श्रृंखला के लिए 2023 विंडो देख रहा ऑस्ट्रेलिया

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 09:08 PM (IST)

मेलबोर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उम्मीद जताई है कि उसे 2023 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्थगित टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए एक विंडो मिल गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वार्षिक आम बैठक के बाद कहा कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ संबंध अब बहुत मजबूत हैं, क्योंकि वह श्रृंखला के लिए कैलेंडर में जगह तलाश रहा है। जैसा कि हमने उस समय कहा था, जब हम बहुत निराश थे और मुझे पता है कि हमारे खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका नहीं जा पाने के कारण बेहद निराश थे, इसलिए हमें खुशी है कि हम 2023 में पुनर्निर्धारित श्रृंखला के लिए एक विंडो खोजने में सक्षम हुए हैं।

दोनों टीमों के बीच यह श्रृंखला मूल रूप से इस साल मार्च में निर्धारित थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने जैव सुरक्षा योजनाओं पर चिंताओं के बीच इसे स्थगित कर दिया था, जिस पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने नाराजगी जताई थी। वहीं दक्षिण अफ्रीका को भी 2021-22 सीजन में व्हाइट-बॉल मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था, लेकिन टीम के अनिवार्य क्वारंटीन अवधि को पूरा करने में असमर्थ होने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछले कुछ समय से बहुत कम टेस्ट क्रिकेट खेला है। पिछले सीजन में उसने भारत के खिलाफ सिर्फ चार घरेलू मैच खेले थे और 2019 एशेज के बाद से कोई सीरीज नहीं खेली है। दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के साथ बंगलादेश का दौरा भी कोरोना महामारी की शुरुआत में स्थगित कर दिया गया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News