कोरोना वायरस के डर से ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने नहीं मिलाया हाथ, देखें Video

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 11:22 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) के खाली पड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को शुक्रवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 71 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल की। ऐसे में मैच खत्म होंने के बाद कोरोना वायरस के कारण दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने हाथ नहीं मिलाए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायल हो रही है।

This is a no-handshake zone! #AUSvNZ pic.twitter.com/DNrppiGxC2

— cricket.com.au (@cricketcomau) March 13, 2020

दरअसल, कोरोना वायरस चीन से फैलकर पूरी दुनिया भर में अपने पैर पसार चुका है। इसकी चपेट में ऑस्ट्रेलिया भी आ चूका है। ऐसे में खिलाड़ियों ने दूर से ही एक दूसरे का सम्मान किया और हाथ मिलाने से परहेज किया। बात दें कीवी टीम  ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया और उसकी टीम को 7 विकेट पर 258 रन ही बनाने दिए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने हालांकि कीवी बल्लेबाजों पर दबदबा बनाया और उसकी पूरी टीम को 41 ओवर में 187 रन पर समेट दिया। 

PunjabKesari
आपको बता दें अगर मैच में नजर डाले तो आरोन फिंच के टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के बाद आस्ट्रेलिया एक समय 300 से अधिक स्कोर बनाने की स्थिति में दिख रहा था। डेविड वार्नर (67) और फिंच (60) ने पहले विकेट के लिये 124 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने मार्नस लाबुशेन की 52 गेंदों पर 56 रन की पारी के बावजूद आस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। न्यूजीलैंड के पास श्रृंखला में 1-0 से बढ़त लेने का मौका था लेकिन आस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के सामने उसके बल्लेबाज नहीं चल पाए। न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। उसकी तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए यह जीत मनोबल बढ़ाने वाली रही क्योंकि उसने दक्षिण अफ्रीका और भारत के हाथों अपने पिछले पांच वनडे मैच गंवाए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News