PAK vs AUS : ख्वाजा, स्मिथ के अर्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया पहले दिन 232/5 पर

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 09:04 PM (IST)

लाहौर : अनुभवी बल्लेबाजों उस्मान ख्वाजा (91) और स्टीवन स्मिथ (59) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन सोमवार को 88 ओवर में पांच विकेट पर 232 रन बना लिए। मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, हालांकि उसकी शुरुआत बहुत खराब रही।

उसने महज 8 के स्कोर पर डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशेन के रूप में अपने दो महत्वपूर्ण विकेट खो दिए, लेकिन फिर ख्वाजा और स्मिथ ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 138 रन की बड़ी साझेदारी की। स्मिथ ने हालांकि 146 के स्कोर पर अपना विकेट खो दिया। वह छह चौकों की मदद से 169 गेंदों पर 59 रन बना कर आउट हुए।

इसके बाद ख्वाजा ने ट्रैविस हेड के साथ पारी का आगे बढ़ाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की ही थी कि ख्वाजा ने मिडविकेट के ऊपर से शॉट मारने के चलते पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को कैच थमा दिया। वह 9 चौकों और एक छक्के के सहारे 219 गेंदों पर 91 रन बना कर आउट हुए और एक बार फिर अपने शतक से चूक गए। 

उनके आउट होने के बाद हेड ने कैमरन ग्रीन के साथ साझेदारी बनाने की कोशिश की, लेकिन 206 के स्कोर हेड ने भी अपना विकेट गंवा दिया। वह पांच चौकों की मदद से 70 गेंदों पर 26 रन बना कर आउट हुए। फिलहाल कैमरन और विकेटकीपर एलेक्स कैरी क्रीज पर हैं और क्रमश: 20 और 8 रन पर खेल रहे हैं। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन आफरीदी और नसीम शाह ने दो-दो, जबकि साजिद खान ने एक विकेट लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News