Australia Open Draw : जोकोविच और नडाल की टक्कर फाइनल मे ही संभव

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2023 - 01:52 PM (IST)

मेलबर्न: 22 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच और उनसे एक खिताब ज्यादा जीत चुके रफेल नडाल को आस्ट्रेलियाई ओपन ड्रॉ में अलग अलग हाफ मिला है, जिससे उनका सामना अब सीधे फाइनल में ही संभव है। नौ बार के चैम्पियन जोकोविच पिछली बार कोरोना का टीका नहीं लगवाने के कारण आस्ट्रेलियाई ओपन नहीं खेल सके थे। उनका यहां पहुंचने पर वीजा रद्द कर दिया गया था और उन्हें वापिस भेज दिया गया था। 

चौथी वरीयता प्राप्त जोकोविच का सामना सोमवार को पहले दौर में स्पेन के रॉबर्टो कारबालेस बाएना से होगा। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक जर्मनी की जूली नीएमेयेर से खेलेगी। पोलैंड की स्वियातेज 2022 में यहां सेमीफाइनल तक पहुंची थी। नडाल को पहले मैच में ब्रिटेन के जैक ड्रेपर से खेलना है जो एडीलेड इंटरनेशनल में सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। पांच बार के उपविजेता एंडी मर्रे का सामना इटली के मातेओ बेरेतिनी से होगा जो विम्बलडन उपविजेता रह चुके हैं। 

मर्रे ने बृहस्पतिवार को एक अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनाउर को हराया था। ओंस जबाउर का सामना पहले दौर में तमारा जिदानसेक से होगा। वहीं तीसरी रैंकिंग वाली जेसिका पेगुला की टक्कर रोमानिया की जैकलीन क्रिस्टियन से होगी । सातवीं वरीयता प्राप्त कोको गॉ का सामना कैटरीना सिनियाकोवा से होगा। 

Content Editor

Ramandeep Singh