WTC फाइनल से बाहर हो सकता है भारत, सामने आई बड़ी चुनौती

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 02:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया ने आखिरकार भारत में अपने हार के सिलसिले को खत्म कर दिया है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट बुरी तरह से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से शानदार जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस टेस्ट में जीत के साथ एक बड़ी खुशखबरी भी सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं दूसरी और भारत को तीसरे टेस्ट में हार के साथ एक जोरदार झटका लगा है और भारत के लिए अब डब्लूटीसी के फाइनल में पहुंचने का राह थोड़ा मुश्किल हो गया है।

भारत के खिलाफ जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया अब डब्लूटीसी रैंकिंग में कुल 11 जीत के साथ पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया की पास अब 68.52 प्रतिशत अंक हैं। वहीं भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद 64.06 प्रतिशत से घटकर 60.29 अंको पर आ गई है। भारत अगर तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर लेता तो वह फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाता, लेकिन अब भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए एक बड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को करना होगा यह काम

भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में क्वालीफाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट जीतना ही होगा। भारत अगर आखिरी टेस्ट में जीत हासिल कर लेता है तो भारत के पास 62.5 प्रतिशत अंक हो जाएंगे और भारत डब्लूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगा। वहीं भारत अगर आखिरी टेस्ट में हार जाता है तो डब्लूटीसी फाइनल का राह मुश्किल हो सकता है।

भारत को एकमात्र खतरा श्रीलंकाई टीम से है। श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलने है। श्रीलंका अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट जीत जाता है तो उसके पास 61.11 प्रतिशत अंक हो जाएंगे, लेकिन भारत अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में जीत हासिल करता है को डब्लूटीसी रैंकिंग में 62.5 प्रतिशत अंको के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगा और फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगा।

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News