ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, पिंक गेंद से तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 01:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क:  पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में खेला जा रहा है। जहां आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने बल्ले का दमदार प्रदर्शन दिखाया और टेस्ट क्रिकेट में पिंक बाॅल से तिहारा शतक लागने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए है। वही इससे पहले पाकिस्तान के अजहर अली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसा कारनामा किया था। 


दरअसल, डे-नाइट टेस्ट में सबसे पहले पाकिस्तान के अजहर अली ने तिहरा शतक लगाया था। अजहर अली ने 13 अक्टूबर 2016 को वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 302 रन बनाए थे। जो गुलाबी गेंद का पहला तिहरा शतक था। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर का यह सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले उनका सर्वाधिक स्कोर 253 रन था, जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2015 में पर्थ में खेले गए टेस्ट में बनाया था।  


पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में दोहरा शतक जमाने के चूके वार्नर ने दूसरे मैच में कमाल की बल्लेबाजी की है। उन्होंने पहले अपना दोहरा शतक पूरा किया और इसके बाद तिहरा शतक जमाते हुए इतिहास रच दिया। वार्नर ने पहले दिन 156 गेंद पर अपना शतक बनाया था। दूसरे दिन उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए महज 260 गेंद पर दोहरा शतक बना डाला और फिर 389 गेंद पर तिहरा शतक भी पूरा कर लिया। 

neel