मैकडरमाट के अर्धशतक और स्टॉयनिस की तूफानी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 149 रन

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 05:59 PM (IST)

सिडनी : विकेटकीपर बल्लेबाज बेन मैकडरमाट (53) के अर्धशतक और ऑलराउंडर माकर्स स्टॉयनिस की तूफानी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को 150 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरे मेजबान ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन बावजूद इसके उसने मैकडरमाट की अर्धशतकीय और स्टॉयनिस की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवर में नौ विकेट पर 149 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। 

मैकडरमाट ने जहां दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 41 गेंदों पर 53, वहीं स्टॉयनिस ने दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 17 गेंदों पर 30 रन की आतिशी पारी खेली। दुनिया के नंबर एक टी-20 गेंदबाज श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने करिश्माई गेंदबाजी करते हुए तीन बड़े विकेट चटकाए, जिसमें से दो क्लीन बोल्ड थे। उन्होंने सबसे पहले 30 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। 

हसरंगा ने फिर 90 के स्कोर पर विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को चमिका करुणात्ने के हाथों कैच आउट कराया। उनका आखिरी शिकार अनुभवी स्टीवन स्मिथ बने जो 105 के स्कोर पर हसरंगा की फिरकी गेंद पर बोल्ड हो गए। फिंच 12 गेंदों पर आठ, मैक्सवेल पांच गेंदों पर सात और स्मिथ आठ गेंदों पर नौ रन बना कर आउट हुए। 

पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे जोश इंग्लिस ने हालांकि तीन चौकों की मदद से 18 गेंदों पर 23 रन की अच्छी पारी खेली। श्रीलंका के लिए हसरंगा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए, जबकि दुष्मंता चमीरा, बिनुरा फर्नांडो और चमिका करुणात्ने ने दो-दो विकेट हासिल किए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News