ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, भारत दौरे से पहले चोटिल हुआ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 02:42 PM (IST)

मेलबर्न : आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकोंब के कूल्हे में चोट लग गयी है जिसके कारण अगले महीने होने वाले भारत दौरे के लिये उनका फिट होना मुश्किल लग रहा है लेकिन अधिकारियों को उनके सही समय पर उबरने का भरोसा है। मंगलवार को विक्टोरिया में क्लब क्रिकेट में पुल शॉट लगाने के प्रयास में उन्हें यह चोट लगी जिससे वह मैदान से रिटायर्ड हर्ट होकर गए। 

इस शॉट के बाद उन्होंने एक और पुल शॉट लगाने का प्रयास किया और तीन गेंद बाद दर्द से कराहने लगे। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार, ‘स्कैन में पुष्टि हुई है कि उन्हें दाएं कूल्हे के उत्तकों को नुकसान पहुंचा है।' इसके अनुसार, ‘अधिकारियों को भरोसा है कि हैंड्सकोंब इस महीने भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलियाई टीम के साथ रवाना होने के लिए फिट होंगे।' आस्ट्रेलिया को नागपुर, नई दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में टेस्ट मैच खेलने हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम चोटिल खिलाड़ियों के मुद्दे से जूझ रही है जिसमें उसके अहम खिलाड़ी मिशेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन दोनों ऊंगली की चोट से उबर रहे हैं। स्टार्क नागपुर टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे लेकिन उनके बाकी श्रृंखला में टीम के साथ रहने की संभावना है। ग्रीन को श्रृंखला का शुरूआती मैच खेलने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलया ने 2004 के बाद से भारत में टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है। हैंड्सकोंब उस टीम का हिस्सा थे जिसने 2017 में भारत का दौरा किया था, उन्हें भारत श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बल्लेबाजी बैकअप के तौर पर शामिल किया गया। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट 2019 में खेला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News