हार के बाद बोली हरमनप्रीत कौर- ऑस्ट्रेलिया टीम 1-2 प्लेयरों के भरोसे नहीं है

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 11:24 PM (IST)

खेल डैस्क : महिला टी20 विश्व कप में एक बार फिर से भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के सामने निराशा का सामना करना पड़ा। शारजहा में खेले गए  अहम मुकाबले में भारतीय टीम 9 रन से हार गई और सेमीफाइनल से दूर हो गई। हालांकि भारत अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है लेकिन इसकी संभावना कम है। बहरहाल, मैच गंवाने के बाद भारतीय कप्तान हरनमप्रीत कौर काफी निराश दिखीं। उन्होंने साफ तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उनकी पूरी टीम योगदान देती है, वे एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं हैं, उनके पास बहुत सारे ऑलराउंडर हैं जो योगदान देते हैं।

 

हरमनप्रीत ने कहा कि मैच के लिए हमने भी अच्छी योजना बनाई थी और हम खेल में बने रहे। उन्होंने आसानी से रन नहीं दिए और इसे मुश्किल बना दिया। वे एक अनुभवी टीम हैं। यह कुछ ऐसा है जो आपके नियंत्रण में नहीं है। राधा ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, वह खेल में थी और वह अच्छी फील्डिंग कर रही थी। आपको टीम में ऐसे चरित्र की जरूरत है जो हमेशा मौजूद रहे। यह लक्ष्य हासिल करने लायक था। जब मैं और दीप्ति बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम कुछ लूज बॉल को हिट नहीं कर पाईं। जो कुछ भी हमारे हाथ में था, हम वह करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन यह हमारे नियंत्रण में नहीं है। अगर हमें एक और मैच खेलने का मौका मिलता तो यह बहुत अच्छा होता। न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान मैच पर हरमनप्रीत ने कहा कि जो भी अच्छा खेलेगा, वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा।


 

ऐसा रहा मुकाबला
शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने ग्रेस हैरिस के 40, कप्तान ताहिला मैकग्रा के 32 तो एलिसा पेरी के 32 रनों की बदौलत भारतीय टीम को जीत के लिए 152 रन का टारगेट दिया है। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम को शैफाली, जेमिमा और दीप्ति शर्मा की पारियों से मदद मिली। एक छोर संभाले खड़ी हरमनप्रीत कौर ने भी अर्धशतक लगाया लेकिन आखिरी ओवर में 4 विकेट गिर जाने के कारण भारतीय टीम जीत हासिल नहीं कर पाई। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
ऑस्ट्रेलिया महिला :
बेथ मूनी (विकेटकीपर), ग्रेस हैरिस, एलिसे पेरी, एशले गार्डनर, फोबे लीचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ (कप्तान), जॉर्जिया वेयरहैम, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनेक्स, मेगन शुट्ट, डार्सी ब्राउन
भारत महिला : शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News