भारत के लिए आॅस्ट्रेलिया टीम का एेलान, खतरनाक खिलाड़ी T20 से बाहर

punjabkesari.in Thursday, Nov 08, 2018 - 01:07 PM (IST)

सिडनी: आॅस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ होने वाली टी20 श्रृंखलाओं के लिए तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और स्पिनर नाथन लियोन को विश्राम दिया है। आॅस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टी20 17 नवंबर को गोल्ड कोस्ट में खेलेगी जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों की श्रृंखला 21 नवंबर से शुरू होगी।

जिन अन्य खिलाडिय़ों को आगे के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए विश्राम दिया गया है उनमें तेज गेंदबाज पीटर सिडल और आलराउंडर मिशेल मार्श भी शामिल हैं जबकि मार्कस स्टोइनिस और जैसन बेहरनडार्फ की टीम में वापसी हुई है।

मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि सीनियर खिलाडिय़ों को भारत के खिलाफ छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला को ध्यान में रखकर विश्राम दिया गया है। लैंगर ने कहा, ‘हम जानते थे यूएई के दौरे के बाद हमें स्वदेश में लंबे सत्र से गुजरना है तथा इसके बाद विश्व कप और एशेज खेलनी है, इसलिए हमें अपनी टी20 टीम और आगामी टेस्ट श्रृंखला की तैयारी के बीच सही संतुलन बनाना है।’

स्टोइनिस और बेहरनडार्फ की वापसी के बारे में लैंगर ने कहा, ‘मार्कस हाल में यूएई में टी20 में नहीं खेल पाया क्योंकि उसने गेंदबाजी करना शुरू नहीं किया था लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट है। निलंबित स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की सेवाओं के बिना आॅस्ट्रेलिया बुरे दौर से गुजर रहा है। वह पाकिस्तान से यूएई में टी20 श्रृंखला हार गया था और इसके बाद उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पर्थ में खेले गए पहले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा था।

आॅस्ट्रेलिया टी20 टीम : आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी, एश्टन एगर, जेसन बेहरनडार्फ, नाथन कूल्टर-नाइल, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमाट, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टैनलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, एडम काम्पा।

भारत टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, खलील अहमद।      

Rahul