IND vs NZ : बेंगलुरु टेस्ट में भारत 46 रन पर ऑल आउट, ऑस्ट्रेलिया ने उड़ाया टीम इंडिया का मजाक

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 03:24 PM (IST)

नई दिल्ली : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया के 46 रन पर ढेर होने के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी का मजाक उड़ाया। तेज गेंदबाज मैट हेनरी और विलियम ओ'रूर्के ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम पर कहर बरपाया और दूसरे दिन भारत को सिर्फ 46 रन पर रोक दिया। ऋषभ पंत मेजबान टीम के लिए शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने 49 गेंदों पर 20 रन बनाए जबकि पांच बड़े खिलाड़ी शून्य आउट हो गए।

इसके साथ ही भारत ने घरेलू मैदान पर अपना सबसे कम स्कोर और कुल मिलाकर तीसरा सबसे कम टेस्ट स्कोर दर्ज किया है। भारत का इससे पहले घरेलू मैदान पर सबसे कम स्कोर 75 रन था, जो उसने 1987 में नई दिल्ली में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था। उनका सबसे कम स्कोर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेले गए एडिलेड टेस्ट में 36 रन था।

भारत की खराब बल्लेबाजी के लिए उसे ट्रोल करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2020/21 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में भारत के 36-ऑल के मुख्य अंश सोशल मीडिया पर शेयर किए जिसमें लिखा था, 'क्या 'ऑल आउट 46' नया 'ऑल आउट 36' है?' इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी भारत को ट्रोल किया और लिखा, 'भारतीय प्रशंसकों के लिए अच्छी बात है.. कम से कम आप 36 रन से आगे निकल गए हैं..।'

आसमान में बादल छाए रहने की स्थिति में हेनरी ने लाइन और लेंथ पर शानदार नियंत्रण दिखाया और 5-15 विकेट लिए और 100 टेस्ट विकेट लेने का कीर्तिमान भी बनाया। भारत में अपना पहला टेस्ट खेल रहे ओ'रूर्के ने अपनी अजीबोगरीब उछाल और लेंथ के मिश्रण से शानदार छाप छोड़ते हुए 4-22 विकेट लिए जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी ने एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड की सटीक गेंदबाजी लाइन-अप और उनके क्षेत्ररक्षकों द्वारा शानदार समर्थन के साथ भारत ने स्विंग, सीम के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए वांछित प्रदर्शन नहीं किया और बिना कुछ खास किए आउट हो गए। केवल ऋषभ पंत (20) और यशस्वी जायसवाल (13) ही दोहरे अंक तक पहुंचे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News