आस्ट्रेलिया की होंडुरास पर 3-1 से शानदार जीत, फीफा विश्वकप के लिए क्वालीफाई किया

punjabkesari.in Wednesday, Nov 15, 2017 - 09:14 PM (IST)

सिडनीः कप्तान माइल जेदिनाक की दूसरे हाफ में जबरदस्त हैट्रिक की बदौलत आस्ट्रेलिया ने इंटर-कन्फेडरेशन प्लेऑफ के दूसरे चरण में बुधवार को होंडुरास के खिलाफ 3-1 की जीत के साथ अगले वर्ष रूस में होने वाले फीफा विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर लिया। मिडफील्डर ने फ्री किक और दो पेनल्टी पर गोल दागते हुये आस्ट्रेलिया को औसत के आधार पर आसान जीत दिला दी और एशियाई चैंपियन टीम को लगातार चौथे फीफा विश्वकप के फाइनल्स में प्रवेश दिला दिया। 

गत सप्ताह 0-0 से गोलरहित ड्रा खेलने वाला होंडुरास लगातार तीसरे विश्वकप में जगह बनाने के लिये खेल रहा था लेकिन एलबर्ट एलिस के स्टॉपेज टाइम में एकमात्र गोल को छोड़कर उसे और कोई सफलता नहीं मिल सकी। जेदिनाक ने अपने करिश्माई प्रदर्शन के बाद कहा कि मेरे लिये इसे शब्दों में बयां करना आसान नहीं है। हमें पता था कि क्वालीफाई करना सबसे मुश्किल होता है लेकिन यह बहुत बहुत खास भी है। हमारे लिये पिछले ढाई वर्ष बहुत मुश्किल रहे लेकिन हमने कर दिखाया। हम खुश हैं कि एक और विश्वकप में जा रहे हैं।आस्ट्रेलिया के लिये क्वालीफाई की दौड़ में यह 22वां मैच था। 

हालांकि यह देखना होगा कि कोच एंगे पोस्टेकोग्लू रूस में भी टीम का नेतृत्व करेंगे या नहीं क्योंकि स्थानीय मीडिया के अनुसार वह अपने पद से इस्तीफा देने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि टीम की इस महत्वपूर्ण जीत के मौके पर कोच ने किसी तरह की घोषणा नहीं की। जेदिनाक ने सबसे पहले फ्री किक पर गोल किया। इसके बाद टिम काहिल ने जबरदस्त हैडर मारा लेकिन वह क्रॉसबार के ऊपर से गुजर गया। जेडनिक ने फिर आस्ट्रेलिया को मिली पेनल्टी पर गोल किया जबकि थोड़ी देर बाद उन्होंने दूसरे स्पॉट किक पर गोल कर हैट्रिक पूरी की और आस्ट्रेलिया को लगातार चौथी बार विश्वकप का टिकट दिला दिया। आस्ट्रेलिया के अपनी धरती से क्वालीफाई करने के साथ ही पूरा देश जश्न में डूब गया और सिडनी हार्बर पर आतिशबाकाी की गई।