दबाव में आए ऑस्ट्रेलिया को जल्द ही टीम का पुनर्गठन करना होगा: क्लार्क

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 09:56 PM (IST)

मुंबईः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने आज यहां कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक साल तथा और कैमरन बैनक्रोफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ श्रृंखला से पहले टीम का पुनर्गठन करना होगा। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीनों क्रिकेटरों को ‘ गेंद से छेड़छाड़ ’ का दोषी पाए जाने के बाद प्रतिबंधित किया गया था।       

भारत से कभी नहीं हारे आॅस्ट्रेलिया
क्लार्क ने कहा , ‘‘ जो भी हुआ उससे ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल दबाव में है। उन्हें अपनी टीम को बनाने के लिए काम करना चाहिए। टीम कैसी होगी इस पर उन्हें काम करना होगा और जल्द ही पुनर्गठन करना होगा। यह बहुत बड़ी श्रृंखला होगी , क्योंकि हम ऑस्ट्रेलिया में भारत से कभी नहीं हारे। ’’ क्लार्क ने कहा कि अगर भारतीय टीम वहां जीतती है तो वह नहीं चाहेंगे कि इस बात पर चर्च हो कि खिलाडिय़ों पर प्रतिबंध के कारण ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत नहीं थी।       

उन्होंने कहा, ‘‘ इसमें कोई शक नहीं कि स्मिथ, वार्नर और बेनक्रोफ्ट को खोने से ऑस्ट्रेलिया को झटका लगा है। लेकिन मैं नहीं चाहूंगा की वहां भारतीय सफलता को लोग इस बात से जोड़कर देखें , यह भारतीय टीम के साथ न्याय नहीं होगा। भारत की टीम अच्छी है और व्यक्तिगत तौर पर खिलाडिय़ों ने ऑस्ट्रेलिया में सफलता हासिल की है। वह वहां के हालात को अच्छे से जानते हैं। ’’      

Punjab Kesari