माइकल वॉन का दावा- कोहली की अनुपस्थिति में टेस्ट सीरीज आसानी से जीतेगी ऑस्ट्रेलिया

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 07:58 PM (IST)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मंगलवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला काफी आसानी से जीत जाएगा। कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला के आखिरी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई ने सोमवार को इसकी पुष्टि की थी। कप्तान को पितृत्व अवकाश दिया गया है और इसके परिणामस्वरूप, वह चार मैचों की श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट में ही खेल पाएंगे। 

बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा- 26 अक्टूबर, 2020 को आयोजित चयन समिति की बैठक में कोहली ने बीसीसीआई को एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद भारत लौटने की अपनी योजना के बारे में सूचित किया था। बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान को पितृत्व अवकाश दिया है। वह एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद वापस आ जाएगा। वॉन ने कहा कि हालांकि कोहली ने ‘सही निर्णय’ लिया, लेकिन उनकी अनुपस्थिति मेजबानों के लिए एक बड़ा फायदा साबित होगी।

वॉन ने ट्वीट किया- ऑस्ट्रेलिया में 3 टेस्ट मैचों में विराट कोहली नहीं हैं... पहले बच्चे के जन्म के वक्त साथ होने के लिए सही फैसला... लेकिन इसका मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया काफी आसानी से सीरीज जीत लेगा... 


बता दें कि एडिलेड में 17 दिसंबर पहला टेस्ट शुरू होगा। यह डे नाइट टेस्ट होगा। साथ ही बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान वनडे और टी-20 मुकाबलों के लिए आराम दिया जाएगा। वह टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे।

बता दें कि बीसीसीआई मेडिकल टीम अभी रोहित शर्मा की फिटनेस की निगरानी कर रही है। शर्मा के परामर्श से उन्हें पूर्ण फिटनेस हासिल करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय और टी 20 आई के लिए आराम करने का निर्णय लिया गया है। भारत ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन एकदिवसीय, तीन टी 20 आई और चार टेस्ट खेलेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में नंबर एक और दो स्थानों पर हैं।

Jasmeet