इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने रचा इतिहास, 2 हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2019 - 01:30 PM (IST)

नार्थ साउंड (एंटीगा) : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मेगान स्कट ने यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया जिसकी बदौलत वह सफेद गेंद के क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गईं। मेगान (24 रन देकर तीन विकेट) ने वेस्टइंडीज के पुछल्ले खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा जिससे वह वनडे में हैट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गई। 

PunjabKesari

उनकी इस उपलब्धि से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज टीम को महज 180 रन पर समेट दिया। बाद में 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली (61) और कप्तान मेग लैनिंग (59) के अर्धशतकों से पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में बुधवार को मेजबान टीम को आठ विकेट से शिकस्त देकर 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की। 

PunjabKesari

स्कट ने 9.3 ओवर तक कोई भी विकेट हासिल नहीं किया था लेकिन उन्होंने अगली तीन गेंद में चिनेल हेनरी, करिश्मा रामहाराक और एफी फ्लेचर को आउट कर यह कारनामा हासिल किया। 26 साल की स्कट ने पहली हैट्रिक पिछले साल मार्च में भारत के खिलाफ ट्वेंटी20 मैच में हासिल की थी। इसमें उन्होंने मुंबई में ब्रैबोर्न स्टेडियम में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, कप्तान मिताली राज और दीप्ति शर्मा को आउट किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News