ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज Josh Hazlewood को नजर आई भारतीय टीम में खामी, कही यह बात

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 09:16 PM (IST)

खेल डैस्क : जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरिज से बाहर हो गए हैं। ऐसी संभावना है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं। इससे पहले बुमराह को एशिया कप से भी चूकना पड़ा था। बुमराह की चोट पर अब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुज ने भी प्रतिक्रिया दी है।

हेजलवुड जो वर्तमान में टी-20 के पहले नंबर के गेंदबाज हैं। उन्होंने शुक्रवार को सिडनी में संवाददाताओं से कहा कि यहां तक मैंने देखा है- मुझे लगता है कि बुमराह टी-20 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। उनके बाहर हो जाने से भारत उनकी कमी विश्व कप में महसूस करेगा।

बुमराह फिटनेस कारण एशिया कप में मौजूद नहीं थे, लेकिन उन्हें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरिज में मौका मिला था। बुमराह की प्रतिभा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में देखने को मिली थी, जिसमें उन्होंने निर्धारित 8 ओवर-के मैच में 2 विकेट लिए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को परफेक्ट यॉर्कर फेंककर प्वेलियन का रास्ता दिखाया था।

 गौर हो कि बुमराह के अलावा ऑलराऊंडर रवींद्र जडेजा भी चोट के कारण टीम से बाहर बैठे हुए हैं। बुमराह और जडेजा के बाहर हो जाने से भारत को टी-20 विश्व कप 2022 में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। भारत को पहले एशिया कप में भी बुमराह और जडेजा की कमी महसूस हुई थी।

हेजलवुड ने विश्व कप पर कहाकि यह गेंदबाजों के लिए यह थोड़ा बेहतर होगा। मैदान बड़े हैं, विकेटों में गति थोड़ी अधिक है, आप बड़ी बाउंड्री का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर सकते हैं। यह इस पर निर्भर करेगा कि आप कहां खेल रहे हैं। 

Content Writer

Jasmeet