ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने किया जोफ्रा आर्चर का बाऊंसरों से स्वागत, 8 में से मारे 7 बाऊंसर

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 10:08 PM (IST)

नई दिल्ली : अपने स्टीक बाऊंसर से ऑस्टे्रलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को जख्मी कर रातों-रात चर्चा का विषय बने इंगलैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अब खुद भी उस समस्या से दो चार होना पड़ा, जो उन्होंने ही शुरू की थी। दरअसल, आर्चर ने स्मिथ को आऊट न होता देख बॉडी लाइन पर गेंद फेंकने शुरू कर दी थी। अब जब आर्चर खुद लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने आए तो उन्होंने भी उनका स्वागत बाऊंसरों से ही किया।

खास बात यह रही कि औसतन 90 मील प्रति घंटा की रफ्तार से बाऊंसर  मारने वाले आर्चर को भी इतनी ही स्पीड में बाऊंसर का सामना करना पड़ा। आर्चर ने अपनी पारी के दौरान केवल 8 ही गेंदें खेलीं। इसमें से सात गेंद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उन्हें बाऊंसर ही मारी थी। आर्चर को एक के बाद एक बाऊंसर आती देख कांमेंटेटर भी इस बात पर बात करते दिखे। 

बता दें कि लॉडर््स के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान जोफ्रा की एक गेंद स्मिथ के सिर पर जा लगी थी। दरअसल, इंगलैंड के गेंदबाजों के आगे पहले टेस्ट के दोनों पारियों में शतक लगाकर स्मिथ दूसरे टेस्ट में बढ़ी पारी को ओर बढ़ रहे थे। उन्हें रोकने के लिए जोफ्रा ने बाऊंसर मारा था जो उन्हें हिट कर गया। स्मिथ तब रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौट गए लेकिन जब वह वापस आए तो ऑस्ट्रेलिया गेम से पकड़ खो गया था।

आर्चर की स्मिथ की तरह बल्लेबाजी करते की वीडियो भी हुई थी खूब वायरल, देखें-

Jasmeet