खिताब जीतने के बाद बोलीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग, कहा- मेरे करियर का सबसे यादगार पल

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 10:01 AM (IST)

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया को पांचवीं आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली कप्तान कप्तान मेग लैनिंग ने कहा कि यह उनके करियर का सबसे यादगार पल है। उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से हमने एक समूह के तौर पर परिस्थितियों से निपटने का दमखम दिखाया वह शानदार था। आज का दिन मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ दिन है।' 

PunjabKesari
फाइनल में आस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 184 रन बनाने के बाद भारतीय टीम को 19.1 ओवर में 99 रन पर समेट दिया। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में रिकार्ड संख्या में दर्शकों की मौजूदगी में भारत को 85 रन के बड़े अंतर से हराने के बाद आस्ट्रेलिया ने घरेलू सरजमीं पर पहली बार इस खिताब को जीता। टीम के लिए फाइनल में पहुंचने की राह इतनी आसान नहीं रही। ग्रुप चरण के करो या मरो मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को और फिर सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया। लैनिंग ने कहा कि यह दोनों मुकाबले काफी तनाव वाले थे। 

PunjabKesari
लैनिंग ने आगे आईसीसी से कहा, ‘यह टूर्नामेंट हमेशा बड़े पैमाने पर होने वाला था, हमने इस दौरान उतार-चढ़ाव देखे। सबसे बड़े मंच में दमदार प्रदर्शन करने में सक्षम होना बहुत शानदार है।' उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला और सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हम दबाव में थे। उन मैचों में जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंचने से पहले हम टूर्नामेंट से बाहर होने के कागार पर थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News