ऑस्ट्रेलियाई कोच ने इस खतरनाक सांप से की धोनी की तुलना, कहा- ... निचोड़ने के लिए रहते हैं तैयार

9/16/2020 1:41:33 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर और महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की हर कोई अपने अंदाज से तारीफ करता है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर व कोच डीन जोंस ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि एक कप्तान के रूप में वह काफी ठंडे रहते हैं और जानते हैं कि कब खेल को पलटना है। 

जोंस ने एक शो के दौरान कहा, महेंद्र सिंह धोनी कैप्टन कूल हैं। वह पसीना नहीं बहाते लेकिन उन्होंने 14 महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है। उनका चेन्नई में कैंप लगा था। उन्होंने कुछ युवाओं को क्वारंटनाइ के दौरान अनुशासन का पाठ पढ़ाया क्योंकि इस खेल में अनुशासन बहुत जरूरी है। जोंस ने आगे कहा, एक कप्तान के रूप में वह अपनी रणनीति में काफी रूढ़िवादी है। लेकिन वह आपकी (प्रतिद्वंदी टीम) एक गलती की प्रतीक्षा करताे है और फिर ये कोबरा आपको निचोड़ना शुरू कर देता है। 

गौर हो कि धोनी की कप्तानी में भारत ने आईसीसी की तीनों ट्राॅफियां (वनडे, टी20 और चैम्पियंस ट्राॅफी) जीती हैं। वहीं आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी करते हुए उन्होंने सीएसके को सबसे सफल टीमों में से एक बनाया और तीन बार खिताब जीता। आईपीएल 2020 शनिवार 19 सितम्बर से शुरू हो रहा है और पहला मैच मुंबई इंडियंस और सीएसके के बीच होगा और धोनी एक साल से ज्यादा के इंतजार के बाद मैदान पर चौके छक्के लगाते दिखाई देंगे। 


Sanjeev

Related News