ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने बोनस लेने से किया इंकार, बताई यह वजह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 09:47 PM (IST)

सिडनी : आस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप विजेता और कई बार एशेज जीतने वाली टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा भारी भरकम बोनस की पेशकश ठुकरा दी है क्योंकि उनका मानना है कि इसे उस समय स्वीकार करना ‘नैतिक रूप से अनुचित' होगा जब क्रिकेट बोर्ड ने कोविड-19 के कारण कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया है। 

जाने माने क्रिकेट लेखक रॉबर्ट क्रेडोक और पीटर लेलोर ने आस्ट्रेलियाई समाचार पत्र ‘द डेली टेलीग्राफ' के लिए खबर में लिखा, ‘‘आस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच जस्टिन लैंगर ने गोपनीय तरीके से छह अंकों के बोनस को लेने से इनकार कर दिया है क्योंकि उनका मानना है कि कोविड के कारण लोगों की नौकरी जाने के बीच इसे स्वीकार करना नैतिक रूप से अनुचित होगा। उन्होंने लिखा कि माना जा रहा है कि लैंगर ने निजी तौर पर अपने अधिकारियों से कहा है कि उनकी अंतरात्मा उन्हें उस समय बोनस स्वीकार करने की इजाजत नहीं देती जब अन्य स्टाफ कर्मियों ने अपनी नौकरी गंवा दी है। दोनों में से किसी पक्ष ने इस मामले को सार्वजनिक नहीं किया।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने 40 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है जबकि अपने कार्यकारी स्टाफ के वेतन में कटौती की है जिससे उसे चार करोड़ आस्ट्रेलियाई डॉलर की बचत होगी। खबर के अनुसार लैंगर का चार साल का अनुबंध प्रत्येक वर्ष नौ लाख डॉलर के आसपास का है और इससे कोविड-19 महामारी से पहले 2018 में किया गया था। उनके अनुबंध में परफोर्मेंस बोनस भी शामिल है लेकिन कर्मचारियों को निकाले जाने के बाद उन्होंने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया। 

लैंगर को नया अनुबंध मिलने की संभावना हालांकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया की बैठक पर निर्भर करेगी जिसमें शीर्ष अधिकारियों के फैसला करने की उम्मीद है। कोच के रूप में अच्छे रिकॉर्ड के बावजूद पिछले कुछ समय से खबरें आ रही हैं कि कथित तौर पर उग्र स्वाभाव के कारण टीम के साथ उनके रिश्ते काफी अच्छे नहीं हैं। खबर के अनुसार कि लैंगर का भविष्य शुक्रवार को क्रिकेट आस्ट्रेलिया की बोर्ड बैठक पर निर्भर करेगा जिसमें प्रदर्शन प्रमुख बेन ओलिवर सिफारिश करेंगे कि उन्हें नया करार दिया जाए या नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News