स्लो ओवर रेट के कारण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर लगा भारी जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 03:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच बाक्सिंग डे टेस्ट में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका लगा है और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टीम पर मैच फीच का 40 प्रतिशत जुर्माना लगया है। इसी के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में चार अंक की भी कटौती की है। ये मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था। 

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, टिम पेन की टीम ने समय सीमा से 2 ओवर कम फैंके जिसके बाद आईसीसी एलीट पैनल मैच रेफरी डेविड बून ने ये कमद उठाया। खिलाड़ी और प्लेयर सपोर्ट पर्सन के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर प्रति ओवर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, क्योंकि उनकी तरफ से आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहता है। 

इसी के साथ ही आर्टिकल 16.11.2 के तहत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट के तहत प्रत्येक ओवर के लिए 2 प्वाइंट्स का कटौती भी की गई है। पेन ने अपनी गलती मान ली है और जुर्माने को भी स्वीकार कर लिया है जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं रही। ऑन-फील्ड अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड और पॉल रिफ़ेल, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर जेरार्ड एबूद ने आरोप लगाया था। 

गौर हो कि पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था जबकि दूसरे टेस्ट में भारत ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर की। अब तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News