आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बड़ा बयान, टी20 में दोहरा शतक लगा सकतेे हैं रोहित शर्मा

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 03:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट में टी20 प्रारूप के आगमन ने न सिर्फ इस खेल को प्रभावित किया बल्कि इसे खेलने वाले खिलाड़ियों के नजरिए को भी बदल कर रख दिया। आज दुनिया का हर बल्लेबाज तेजतर्रार बल्लेबाजी करना चाहता है। टी20 क्रिकेट जैसे छोटे प्रारूप में शतक लगाना बल्लेबाजों के लिए आम हो गया है। लेकिन टी20 प्रारूप में किसी भी बल्लेबाज द्वारा इस आंकड़े को नहीं छुआ गया है।

इसे लेकर जब एक भारतीय प्रशंसक ने सोशल साइट ट्विटर पर आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग से यह सवाल किया गया कि वर्तमान में कौन सा क्रिकेटर टी20 में दोहरे शतक लगा सकता है तो जबाव में उन्होंने भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा का नाम लिया। उन्होंने ट्विटर पर जबाव लिखते हुए कहा कि वर्तमान में भारत के रोहित शर्मा ही एकमात्र क्रिकेटर हैं जो यह मुकाम हासिल कर सकते हैं। बल्लेबाजी में उनका स्ट्राइक रेट, टाइमिंग, मैदान के चारों ओर छक्के मारने की क्षमता ही उन्हें दूसरे खिलाड़ियों से विशिष्ट बनाती है।

 

 

गौरतलब है कि रोहित शर्मा एकदिवसीय क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगा चुकें हैं तथा एक बार तो वह तिहरे शतक के भी करीब जा चुकें हैं। इसी से बल्लेबाजी में उनके काबिलियत का पता चलता है। वे मैदान पर किसी भी परिस्थिति में छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 में वे सिर्फ 11वें ओवर में अपना शतक पूरा कर चुके हैं। इसलिए निकट भविष्य में टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने के मामले में वे कईयों की पहली पसंद बने हुए हैं।

Edited By

prince