PAK vs AUS मैच में ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक ने लगाए ''भारत माता की जय'' के नारे, Video

punjabkesari.in Saturday, Oct 21, 2023 - 09:52 PM (IST)

खेल डैस्क : बेंगलुरु के मैदान पर जब पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) का अहम मुकाबला चल रहा था तो दर्शक दीर्घा में बैठा एक ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक 'भारत माता की जय' के नारे के कारण चर्चा में आ गया। ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक मैच के दौरान बेहद उत्साहित नजर आया था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 62 रन से करारी हार दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 367 रन जड़े थे जिसके जवाब में पाकिस्तान 305 रन ही बना पाई थी। इसी के साथ पाकिस्तान 4 मैचों में 2 गंवाकर प्वाइंट टेबल में पांचवें स्थान पर आ गई है। 

 

 

बहरहाल, बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक को 'भारत माता की जय' के नारे लगाते हुए सुना गया। उनके साथ भारतीय प्रशंसक भी थे जो लगातार ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक के साथ मिलकर नारे लगा रहे थे। देखें वीडियो- 

 

 

बता दें कि इसी मैच के दौरान कई और घटनाएं भी क्रिकेट फैंस को देखने को मिली थी। एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें एक पुलिस अधिकारी एक पाकिस्तानी प्रशंसक को 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने से रोकता दिख रहा था। पाक प्रशंसक बाबर आजम और उनके साथियों को एक्शन में देखने के लिए पाकिस्तान से आया था। उक्त मामला बाद में सुलझ गया था। 

 

 


इससे पहले अहमदाबाद के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के दौरान भी कई नारे सुनने को मिले थे। पीसीबी ने इस संबंधी बाकायदा आईसीसी में भी शिकायत दी थी कि उनकी टीम को दर्शकों ने जान बूझकर टारगेट किया। हालांकि इस मुद्दे पर कोई फैसला लेने से झिझकती रही। मामले के दो दिन बाद ही पूर्व भारतीय ऑलराऊंडर इरफान पठान ने पेशावर में हुई एक घटना पर रोशनी डालकर सबको चौका दिया था। इरफान ने कहा था कि पेशावर में खेल के दौरान उनपर प्रशंसकों ने कील फेंकी थी जो उनके आंख के पास जा लगी। इरफान ने कहा था कि दर्शकों को रोका नहीं जा सकता। इसलिए आपको अपने गेम में ध्यान लगाकर ही इसे खेलना होता है। 

Content Writer

Jasmeet