ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने भारत-इंगलैंड सीरीज में कौन जीतेगा, की भविष्यवाणी

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 04:06 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज प्लेयर नाथन हॉरिट्ज का मानना है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज काफी रोमांचक होगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान नजरें भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा उनके विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर हैं। पंत ने काफी चौकाने वाली पारियां खेली हैं।  इस सीरीज के दौरान उनका प्रदर्शन ही सीरिज को डिसाइड कर देगा। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड को इंग्लैंड में हरा पाना काफी मुश्किल होता है लेकिन भारतीय टीम भी इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रही है तो ऐसे में दोनों टीमों के प्लेयर जो कि फॉर्म में चल रहे हैं, एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने की कोशिश करेंगे। मेरे हिसाब से यह सीरीज ड्रा हो सकती है।

हॉरिट्स ने कहा कि टी20 विश्व कप से पहले यह सीरीज सबका ध्यान खींचे हुए हैं। भारत ने जिस तरीके से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में प्रदर्शन किया था, उस हिसाब से वह अभी अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है तो वहीं इंग्लैंड के पास टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ना पहुंचने का मलाल भी होगा। ऐसे में इंग्लैंड पूरी कोशिश करेगा कि वह अपने घर पर भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज जीतकर अपना बदला चुकता करे।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 4 अगस्त को नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम इसके लिए प्रैक्टिस सेशन में लगातार जुटी हुई है। टीम इंडिया ने पहले टेस्ट से पहले एक प्रैक्टिस मैच खेला था जिसके दौरान केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया था। भारत के लिए चिंता की बात यह है कि उनके सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा प्रैक्टिस मैच के दौरान लय में नहीं दिखे थे। हालांकि मयंक अग्रवाल ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए लेकिन चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे कारण ना बनाना कहीं ना कहीं टीम इंडिया को खला।

हालांकि भारत की ओर से तेज गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था उमेश यादव इस दौरान सब को प्रभावित करने में सफल रहे थे। उन्होंने प्रैक्टिस मैच के दौरान दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे जिसके कारण टीम इंडिया का टेस्ट मैच में पलड़ा भारी हो गया था। वहीं, अगर दूसरे गेंदबाजों की बात की जाए तो वह नपा तुला प्रदर्शन कर रहे थे। इसी बीच मोहम्मद सिराज ने अपनी तेज गेंदबाजी से जरूर प्रभावित किया। 

फिलहाल अब सबकी नजरें पहले टेस्ट पर टिकी हुई हैं। इस दौरान टीम इंडिया कौन-सी प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारेगी इस पर सबकी नजरें हैं। लेकिन उम्मीद है कि भारत इस टेस्ट में ओपनिंग कर्म के लिए मयंक और रोहित शर्मा के साथ उतरेगा। वही, केएल राहुल को भी छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है। ऋषभ पंत के खेलने पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News