इस दिग्गज ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दी सलाह, कहा- IPL के बजाय इन टूर्नामेंट पर ध्यान दें

5/23/2020 10:19:31 AM

स्पोर्ट्स डेस्क: अपनी बल्लेबाजी से दिग्गज गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले आस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि मौजूदा ऑस्ट्रेलिया टीम को दुनिया का मशहूर टी20 फाॅर्मेंट आईपीएल से दूर रहना चाहिए। बता दें, कोरोना को लेकर पूरी दुनिया में इस समय भी सकंट के बादल छाए हुए है। वहीं अगर खेल जगत की बात करें तो वहां भी सारी प्रतियोगिताएं को बंद कर दिया गया था। 

PunjabKesari
दरअसल, एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान चैपल ने कहा, 'यह उस एक आदमी की तरफ से सुनने को मिल रहा है जो कभी भी बोर्ड का फैन नहीं रहा है लेकिन टॉप खिलाड़ियों को इन दिनों क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से साफी अच्छे से रखा जा रहा है। इसी वजह से मैं सोचता हूं कि यह उनका आभार जताने का वक्त होगा।' 'यह एक मौका भी होगा खड़े होने और क्रिकेट की दुनिया से बताने का कि देखिए सबकुछ सिर्फ भारत के चारो ओर से ही नहीं चलता है। वो सभी खिलाड़ी अपनी कमाई का ज्यादा से ज्यादा हिस्सा आईपीएल या बाकी की लीगों से पाते हैं उनके खेलना नहीं रोकना चाहिए।' 

PunjabKesari
गौरतलब है कि आईसीसी ने कहा था कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी या जैव सुरक्षा अधिकारी की नियुक्ति पर विचार करें जो सरकारी दिशानिर्देशों तथा अभ्यास और प्रतियोगिता की बहाली के लिये जैव सुरक्षा योजना लागू करने के लिए जिम्मेदार होगा।’ इसके दिशानिर्देशों में कहा गया है, ‘मैच से पूर्व अलग थलग अभ्यास शिविर के आयोजन, स्वास्थ्य, तापमान जांच और कोविड-19 परीक्षण की जरूरत पर विचार करें। यात्रा से कम से कम 14 दिन पहले सुनिश्चित करें कि टीम कोविड-19 से मुक्त है।


neel

Related News