अश्विन को लेकर ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर ने कही बड़ी बात, बोले- उसे सलाम करता हूं

punjabkesari.in Wednesday, Dec 23, 2020 - 11:51 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन और नाथन लियोन दोनों की अपनी टीमों के विशेष खिलाड़ी है। लियोन ने हाल ही में दिए एक बयान में कहा, वह अश्विन के साथ अपनी तुलना नहीं कर सकते क्योंकि कुछ समानताएं होने के बावजूद दोनों गेंदबाज अलग हैं। उन्होंने कहा, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर गई थी और उन्होंने अश्विन से सीखने की कोशिश की थी। अश्विन और लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में क्रमशः 370 और 391 विकेट्स अपने नाम किए हैं। 

लियोन ने कहा, मुझे लगता है कि अश्विन एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। मैंने उसे विशेष रूप से देखा है जब मैं भारत का दौरा करने और उसे जानने और सीखने के लिए उपमहाद्वीप गया था। लेकिन वह बहुत ही चालाक गेंदबाज है। उसे बहुत विविधताएं मिली हैं, जिस तरह से वह अपनी गति बदलता है। इस ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर ने कहा, वह बहुत प्रतिभाशाली गेंदबाज है। वह पक्का है। हम कुछ मामलों में एक जैसे हैं लेकिन हम भी अलग हैं। मैं उससे अपनी तुलना नहीं कर सकता। मुझे लगता है कि उनका रिकॉर्ड अपने लिए बोलता है। तो हां, उसे सलाम करता हूं। 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान अश्विन ने भी लियोन की तारीफ की थी और कहा था कि दोनों अलग गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट मैच 8 विकेट से जीता था और अब चार मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बाॅक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 दिसम्बर से 30 दिसम्बर तक खेला जाएगा। 

Sanjeev