ऑस्ट्रेलियन ओपन : फैडरर को डांटने वाली अंपायर मरिजाना वेलजोविक आई चर्चा में

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 05:45 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान जब स्विस प्लेयर रोजर फैडरर टी. सैंडग्रीन के खिलाफ मैच खेल रहे थे, तो रॉड लेवर एरिना में एक चर्चा मैच की महिला चेयर अंपायर मरिजाना वेलजोविक ने बटोर ली। मरिजाना ने अपशब्द इस्तेमाल करने के लिए जैसे ही फैडरर को टोका वह अपने ग्लैमरम लुक के लिए सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गई। 

जैनी बुचर्ड भी हुई मुरीद
मरिजाना की स्माइल वाली फोटोज जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई मशहूर ग्लैमरस टेनिस प्लेयर जैनी बुचर्ड भी उनकी मुरीद हो गई। उन्होंने एक ट्विट किया जिसमें उन्होंने मरिजाना की स्माइल की तारीफ की।

गूगल पर भी ट्रेंड में आईं
मरिजाना की फोटोज वायरल होते ही गूगल पर लोग उसके बारे में और जानने के लिए आगे बढ़ गए। इस कारण मरिजाना गूगल ट्रेंड में भी आ गई।

बता दें कि मरिजाना वेलजोविक ने अंपायरिंग के लिए 2015 में अपना गोल्ड बैज हासिल किया था। वह कई बड़े मुकाबलों में अंपायरिंग कर चुकी है। 2018 में वह ऑस्ट्रेलियन ओपन वुमंस सिंगल फाइनल और 2019 में विबंलडन वुमन सिंगल फाइनल में अंपायर की भूमिका निभा चुकी हैं। 2019 में वह फैड कप फाइनल में भी बतौर अंपायर हिस्सा ले चुकी हैं।

मरिजाना ने अंपायर बनने के अपने सफर पर बात करते हुए कहा कि मेरा सपना सिर्फ एक दर्शक की तरह विबंलडन के मैच देखना था। लेकिन मैंने इसमें जितना पार्ट किया उतना आगे बढ़ता गया। मैंने पहली बार जब बड़े इवैंट में अंपायरिंग की थी तो मैंने खुद से एक वादा किया था। मैं यह नहीं सोचूंगी कि मैं लड़का हूं या लड़की। मुझकर सिर्फ सही फैसला देना है। 

मरिजाना ने लड़कियों से चेयर अंपायरिंग के कार्य में आगे आने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि टेनिस प्रबंधन में महिलाओं की बेहद कमी है। पुरुष स्टाफ 90 फीसदी से ज्यादा है। ऐसे में मुझे लगा कि इस क्षेत्र में भी लड़कियों को आगे आना चाहिए। इसके बाद मैंने पराग में वर्कशॉप अटैंड की। धीरे-धीरे और महिलाएं हमारे साथ जुड़ती गईं। 

Marijana Veljovic Photos-

 

Jasmeet