आस्ट्रेलियाई ओपन : दानिल मेदवेदेव, एलिना स्वितोलिना चौथे दौर में

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 02:53 PM (IST)

मेलबर्न : आस्ट्रेलियाई ओपन के छठे दिन खिलाडिय़ों के बेहतरीन खेल को सराहने के लिए कोई दर्शक कोर्ट पर नहीं था जबकि चौथी रैंकिंग वाले दानिल मेदवेदेव और दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी एलिना स्वितोलिना ने चौथे दौर में जगह बना ली। स्वितोलिना ने 26वीं रैंकिंग वाली यूलिया पुतिनत्सेवा को 6-4, 6-0 से हराया जबकि मेदवेदेन ने पांच सेटों के मुकाबले में दुनिया के 28वें नंबर के खिलाड़ी फिलीप क्राजिनोविच को 6-3, 6-3, 4-6, 3-6, 6-0 ने मात दी।

एक होटल में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद विक्टोरिया प्रांत में पांच दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है ।इससे पहले पांच दिन रोज 30000 दर्शक कोर्ट पर आ रहे थे। स्वितोलिना 2019 में विम्बलडन और अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल तक पहुंची थी। मेदवेदेव का विजय अभियान इस जीत के साथ 17 मैचों का हो गया। उन्होंने 2020 में सत्र का आखिरी एटीपी फाइनल्स जीता था।

पिछले साल अमेरिकी ओपन फाइनल में पहुंचे मेदवेदेव का सामना अब मैकेंजी मैकडोनाल्डा से होगा। वहीं 61वीं रैंकिंग वाली जेसिका पेगुला ने क्रिस्टीना लादेनोविच को 6-2, 6-1 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया। पहले दौर में उसने दो बार की चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका को हराया था।  अब उसका सामना स्वितोलिना से होगा।

Content Writer

Jasmeet