Australian Open: दूसरे दौर में पहुंचे लिएंडर पेस और पूरव राजा

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2018 - 10:24 AM (IST)

मेलबॉर्न: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और हमवतन पूरव राजा की जोड़ी ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। पेस और राजा की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए जॉर्जिया के निकोलोज बासिलाशविलि और हंगरी के आंद्रेस हैदर-मॉरेर की जोड़ी को मात दी।

सीधे सेटों में जीत
पेस-राजा ने गुरुवार को खेले गए इस मैच में बासिलाशविलि और मॉरेर की यूरोपीय जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया। दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी का सामना ब्रिटेन के जे. मरे और ब्राजील बी. सोआरेस की जोड़ी से होगा। मरे और सोआरेस ने पहले दौर में अमेरिकी जोड़ी डी. यंग और एफ. टियाफोए को मात दी थी।

बोपन्ना और शरण भी जीते
इसके अलावा भारत के रोहन बोपन्ना और दिविज शरण अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ दूसरे दौर में प्रवेश किया। 10वीं सीड रोहन बोपन्ना और फ्रांस के स्टार एडुअर्ड रोजर-वासेलिन की जोड़ी ने कनाडा के वासेक पोसिपिसिल और अमेरिका के रेयान हेरिसन की जोड़ी को हराया। एक अन्य मैच में 16वीं सीड शरण ने अपने अमेरिकी साथी राजीव राम के साथ मिलकर पहले दौर में सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी और रोमानिया के मॉरियस कोपिल की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6, 6-4 से हराया।