केदार यादव के चक्रव्यूह में फंसा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस, गंवा बैठा विकेट

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 05:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेटर केदार यादव ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को अपने चक्रव्यूह में फंसाकर आउट करवा दिया। यादव ने स्टोइनिस को आउट करने के लिए दो अलग-अलग तरह से गेंद फेंकी और स्टोइनिस इस चक्रव्यू (गेंद) को भेद नहीं पाए और विकेट गंवा बैठे। 

ऐसे आउट हुए मार्कस स्टोइनिस
दरअसल, केदार यादव अपने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर मार्कस को नाॅर्मल तरीके से गेंद डाली और इस बाल पर 4 रन दे बैठे। लेकिन इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर यादव ने अपने घुटनों को बेंड करते हुए और एक्शन में थोड़ा सा बदलाव करते हुए गेंद फेंकी। इस दौरान उस्मान ख्वाजा बल्लेबाजी क्रीज पर थे। उन्होंने शाॅट खेलने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे। हालांकि अगर ये बाॅल बल्ले को लग जाती तो ख्वाजा आउट भी हो सकते थे। 

इसके बाद एक बार फिर बाॅलिंग करने आए यादव ने जैसे ही 21वें ओवर की पहली गेंद फेंकी तो स्टोइनिस याद की गेंद को पढ़ नहीं पाए और विराट कोहली को कैच दे बैठे तथा पवेलियन लौट गए।

केदार यादव द्वारा फेंकी गई यह बाॅल स्लिंग नहीं बल्कि वर्टिकल बाॅल थी और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी यादव के चक्रव्यूह में फंस कर आउट हो गया। मार्कस स्टोइनिस ने अपनी पारी खेलते हुए 53 बाॅलों पर 37 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 चौके भी लगाए। 

Sanjeev