दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग 11 घोषित, कमिंस की वापसी

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 12:46 PM (IST)

ब्रिस्बेन : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने चोट से उबरने के बाद शुक्रवार को अपनी वापसी की पुष्टि की। मेजबान टीम ने शनिवार से गाबा में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। 

जोश हेजलवुड को पहले ही साइड स्ट्रेन के कारण बाहर कर दिया गया था, स्कॉट बोलैंड ने अपना स्थान साइड में रखा और माइकल नेसर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के लिए जगह बनाने वाले व्यक्ति हैं। उस्मान ख्वाजा और डेविड वार्नर की सलामी जोड़ी के साथ मारनस लेबुस्चगने और स्टीव स्मिथ द्वारा समर्थित बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव नहीं है। ट्रैविस हेड और कैमरन ग्रीन नंबर 5 और नंबर 6 पर हैं जबकि विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने अपना स्थान बरकरार रखा है। 

कमिंस ने शुक्रवार को कहा, 'कुछ लड़कों ने कहा कि यह वैसा ही है जैसा उन्होंने अतीत में यहां देखा था। ऐसा लगता है कि वहां थोड़ी घास है। इसलिए हम देखेंगे कि पिच कल कैसी दिखती है।' उन्होंने कहा, 'वे इसे अंतिम रूप देंगे। कुछ दिनों के बाद यह हमेशा यहां बहुत हरा-भरा दिखता है, फिर पहले दिन की सुबह यह थोड़ा अलग दिखता है।' 

टेस्ट सीरीज़ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया (संभावित अंकों का 75 प्रतिशत) और दक्षिण अफ्रीका (संभावित अंकों का 60 प्रतिशत) स्टैंडिंग पर पहले और दूसरे स्थान पर है। 

ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग 11 : डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड 

Content Writer

Sanjeev