ऑस्ट्रेलियाई तैराक मैककॉन ने रचा इतिहास, राष्ट्रमंडल खेलों की सबसे सफल खिलाड़ी बनी

punjabkesari.in Monday, Aug 01, 2022 - 12:10 PM (IST)

बर्मिंघम : ऑस्ट्रेलियाई तैराक एम्मा मैककॉन ने महिलाओं की 50 मीटर फ्रीस्टाइल में स्वर्ण जीतकर नया इतिहास रचा। वह राष्ट्रमंडल खेलों की सबसे सफल खिलाड़ी बन गई हैं। मैककॉन ने ग्लास्गो और गोल्ड कोस्ट की अपनी सफलता को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रमंडल खेलों में अपना कुल 11वां स्वर्ण पदक जीता जो कि नया रिकॉर्ड है। 

इस 28 वर्षीय खिलाड़ी का बर्मिंघम खेलों में यह तीसरा स्वर्ण पदक है। इससे पहले उन्होंने 4x100 मीटर फ्रीस्टाइल और 4x100 मीटर मिश्रित रिले में भी स्वर्ण पदक जीता था। मैककॉन की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने महिलाओं की 50 मीटर फ्रीस्टाइल में तीनों पदक जीते। मैककॉन ने 23.99 सेकंड में दूरी पूरी की। उनकी साथी मेग हैरिस ने रजत और शायना जैक ने कांस्य पदक हासिल किया। मैककॉन के माता-पिता रॉन और सूसी भी पूर्व अंतरराष्ट्रीय तैराक हैं। उन्होंने यहां अपनी बेटी को इतिहास रचते हुए देखा। 

पांच बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता मैककॉन ने अपने साथी ऑस्ट्रेलियाई तैराकों इयान थोर्प, सूसी ओनील और लीसेल जोन्स के राष्ट्रमंडल खेलों में जीते गए सर्वाधिक स्वर्ण पदकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। ऑस्ट्रेलियाई तैराकों ने तरणताल में अपना दबदबा बनाए रखकर महिलाओं की चार गुणा 200 मीटर फ्रीस्टाइल का भी स्वर्ण पदक जीता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News