वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, भारतीय मूल के खिलाड़ी को मिली जगह

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 01:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए 23 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान कर दिया है। स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, डेविड वार्नर, मोइसेस हेनरिक्स, एलेक्स कैरी और पैट कमिंस न्यूजीलैंड के हालिया सफेद गेंद के दौरे से चूकने के बाद टीम में लौटे। इस टीम में भारतीय मूल के खिलाड़ी तनवीर संघ को भी शामिल किया गया है। इस दौरे की शुरूआत 9 जुलाई से 5 मैचों की टी20 सीरीज के साथ होगी जिसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। 

तनवीर संघा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में चुने जाने वाले भारतीय मूल के दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले साल 2015 में गुरेंद्र संधू ऑस्टेलियन टीम में चुने गए थे। न्यूजीलैंड दौरे पर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। 

हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज मैथ्यू वेड, मार्कस स्टोइनिस और मिशेल मार्श अंतिम बल्लेबाजी स्थानों के लिए डी'आर्सी शॉर्ट के साथ शामिल हुए। उच्च श्रेणी के बल्लेबाज जोश फिलिप ने को कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर के साथ एक और विकल्प के रूप में जोड़ा गया जो एलेक्स कैरी और मैथ्यू वेड के लिए बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भी काम आ सकेगा। 

अनुभवी ऑलराउंडर स्टोइनिस, मोइसेस हेनरिक्स और मार्श को प्रारंभिक टीम में इन-फॉर्म मैक्सवेल के साथ शामिल किया गया है। डेनियल सैम्स ने एनएसपी को कहा कि वे स्वास्थ्य कारणों से वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं और सीए ने भी सैम के फैसले का समर्थन किया है। तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन, झाय रिचर्डसन और एंड्रयू टाय कमिंस, हेज़लवुड और स्टार्क के साथ शामिल किए गए हैं। उनके साथ रिले मेरेडिथ और बाएं हाथ के जेसन बेहरेनडॉर्फ भी शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया की 23 सदस्यीय प्रारंभिक टीम : 

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, तनवीर संघ, डी'आर्सी शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा। 

कार्यक्रम 

पांच मैचों की टी20 सेंट लूसिया और वनडे सीरीज के तीनों मैच बारबाडोस में खेले जाएंगे। टी20 मैच 9, 10, 12, 14 और 16 16 जुलाई को खेले जाएंगे। वहीं तीन वनडे मैच 20, 22 और 24 जुलाई को होंगे।  

Content Writer

Sanjeev