एडिलेड में हार से बौखलाई ऑस्ट्रेलियाई टीम, कप्तान ने उठाए DRS पर सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 11:37 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पहली बार ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीत का सपना लेकर आई भारतीय क्रिकेट टीम ने दस साल में पहली टेस्ट जीत हासिल की। इस हार से बौखलाई ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई विकेट डीआरएस की वजह से नहीं मिले। एडिलेड टेस्ट के दौरान स्पिनर नाथन लॉयन के 3 विकेट डीआरएस के बाद पलटे गए। यही देखने के बाद टिम पेन ने बॉल ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी पर ही सवाल खड़े कर दिए है।

टिम पेन ने कहा, 'बॉल ट्रैकिंग में कई गेंदें स्टंप्स के ऊपर से जाती दिखीं लेकिन लाइव मैच में ऐसा नहीं लग रहा था।' जब पेन से पूछा गया कि क्या कंप्यूटर को पिच के हालात की जानकारी में मुश्किलात हो सकती है तो उन्होंने इससे सहमति जताई। पेन ने कहा, 'ये सटीक सिस्टम नहीं है। ये बेहद ही झुंझलाहट पैदा करता है। हालांकि ये एक ऐसी चीज है जिस पर आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते।' भारतीय पारी के दौरान अंपायर निगेल लॉन्ग से तीन बार फैसला देने में चूक हुई। ये तीनों गलत फैसले भारत के खिलाफ ही थे। हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने बड़ी जिम्मेदारी के साथ रिव्यू लिए और तीनों बार सही सबित हुए। 

टिम पेन ने अागे कहा, 'अगर आप अच्छी टीम बनना चाहते हो तो आपको ऐसी टीम बनना होगा जिसे हराना मुश्किल होता है और आज हमने ऐसा किया। हमने भारत को जीत के लिए काफी संघर्ष करवाया। मुझे लगता है कि उन्होंने जितना सोचा था हमने उन्हें उससे ज्यादा मेहनत करवाई।'

neel